Cameron Diaz ने अपने अभिनय से किया लोगों को खुश
Cameron Diaz ने अपने अभिनय से किया लोगों को खुश
Share:

Cameron Michelle Diaz 30 अगस्त, 1972 को एक अमेरिकी परिवार में संता मोनिका, कैलिफोर्निया में पैदा हुईं। उनके पिता, एडुआर्ड डियाज, कुछ समय तक अपने पेशे के अभिनेता भी थे। उनकी माता, बेवर्ली, एक ब्राज़ीलियाई और अंग्रेजी मिश्रित थी। उन्होंने विवेकानंदा हाई स्कूल से अपनी उच्च शिक्षा पूरी की और उसके बाद मॉडलिंग इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया। वह कुछ समय तक एजेंसी उत्पादन में भी काम करती रहीं।

Cameron Diaz ने 1994 में अपनी पहली फिल्म "The Mask" के साथ फिल्म उद्योग में एंट्री की थी। इस फिल्म में उनके साथ जिम कैरी भी फिल्म में नज़र आए थे। इस फिल्म ने कॉमेडी जनर के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। इसके बाद, Cameron Diaz ने कई सफल फिल्मों में काम किया, जैसे "There's Something About Mary," "Charlie's Angels," "My Best Friend's Wedding," "The Holiday," "The Other Woman," और "Bad Teacher"। वह एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं और उनका अभिनय दर्शकों को हमेशा याद रहता है।

Cameron Diaz को कई पुरस्कारों और सम्मानों से सम्मानित किया गया है। उन्हें अपनी एक्टिंग के लिए गोल्डन ग्लोब, एमटीवी मूवी अवार्ड, एवं एक स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड मिला है। उन्हें स्टार्स ऑफ हॉलीवुड की सदस्यता भी मिली है। Cameron Diaz एक सफल अभिनेत्री होते हुए भी एक संतुलित जीवन जीना पसंद करती हैं। उन्हें नैतिक मूल्यों का पालन करना बहुत अच्छा लगता है और उन्होंने अपने करियर के दौरान कुछ फिल्मों को भी अस्वीकार कर दिया जो उन्हें उच्चतम नैतिक मूल्यों का उल्लंघन करने वाली लगती थीं।

अपनी बेटी की मौत से टूट गए थे कियानू रीव्स

व्हाइट आउटफिट में कहर ढाती हुई दिखाई दी किम

कभी रेडियो शो में काम करती थी निकोल निकोल किडमैन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -