ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #BoycottFrance, इस्लामी देशों ने इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ शुरू की मुहीम

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #BoycottFrance, इस्लामी देशों ने इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ शुरू की मुहीम

पेरिस: पैगम्बर मोहम्मद के कार्टून को लेकर पैदा हुए विवाद के बाद ट्विटर पर #boycottfrance ट्रेंड कर रहा है. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के विवादित बयान के बाद इस्लामी देशों ने ट्विटर पर फ्रांस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सोशल मीडिया पर सभी फ्रेंच उत्पादों के बहिष्कार का अभियान चलाया जा रहा है. उधर उत्पादों के बहिष्कार को फ्रांस ने तुर्की का प्रॉपेगैंडा करार दिया है.

उल्लेखनीय है कि पिछले शुक्रवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने विवादित बयान देते हए कहा था, 'इस्लाम एक ऐसा धर्म है जिससे आज पूरा विश्व संकट में है.' फ्रांस के राष्ट्रपति के इस बयान के बाद से ही ट्विटर पर हैशटैग #BoycottFrenchProducts, #BoycottFranceProducts, #boycottfrance #boycott_French_products #ProphetMuhammad ट्रेंड कर रहा है. कई देशों में सोशल मीडिया यूजर्स ट्विटर और फेसबुक पर इसको लेकर अभियान चला रहे हैं.

वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने अपने उत्पादों के बॉयकॉट को रोकने का आग्रह करते हुए इसे तुर्की का प्रॉपेगैंडा बताया है. उन्होंने कहा है कि इसका उद्देश्य दुनिया में नफरत फैलाना है. फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि, 'मिडिल ईस्ट के कई देशों में फ्रांसीसी उत्पादों का बॉयकॉट और फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन करने का आग्रह किया जा रहा है. सोशल मीडिया द्वारा नफरत फैलाने के अतिरिक्त यह कुछ नहीं है.'

चीन से कोरोना वैक्सीन नहीं खरीदेगा ब्राज़ील, राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने ख़ारिज किया प्रस्ताव

जापान ने देश में शून्य उत्सर्जन प्राप्त करने की समय सीमा के रूप में 2050 का किया एलान

29 दिन बाद आखिरकार ख़त्म हुई अर्मेनिया और अज़रबैजान की जंग, मारे गए 5000 लोग