पुलिस के डर से भाग रहे लड़के की हुई मौत, गुस्साए लोगों ने फूंका थाना, मचा भारी बवाल
पुलिस के डर से भाग रहे लड़के की हुई मौत, गुस्साए लोगों ने फूंका थाना, मचा भारी बवाल
Share:

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के गरहां थाना क्षेत्र में पुलिस के डर से भाग रहे एक युवक की डूबने से मौत हो गई। तत्पश्चात, लोगों ने भारी बवाल काट दिया। बुधवार को पुलिस टीम रामपुर जयपाल गांव में शराब केस में छापेमारी करने पहुंची थी। पुलिस के डर से पानी भरे गड्ढे में कूदे किशोर जितेंद्र कुमार(15) उर्फ चुनचुन की डूबने से मौत हो गई। इससे आक्रोशित व्यक्तियों ने गरहां थाने पर हमला कर दिया। उन्होंने थाने में घुसकर तोड़फोड़ की तथा परिसर में खड़ी बोलेरो और सूमो सहित बरामद कर रखीं 10 मोटरसाइकिल फूंक दी। भीड़ ने थाने के सामने एक किसान के बथान में भी आग लगा दी। थाने में उपस्थित 4 पुलिसकर्मियों ने भागकर जान बचाई। आक्रोशित लोगों ने रामपुर जयपाल के चौकीदार हीरा राय को खूब पीटा। मुंशी जसपाल सिंह के टूटे पैर में ट्रैक्शन लगे होने की वजह से उन्हें छोड़ दिया।

प्राप्त खबर के मुताबिक, जितेंद्र के भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस की गश्ती गाड़ी देखते वह पानी भरे गड्ढ़े में कूद गया। वहीं, सूचना पर SSP राकेश कुमार 20 से ज्यादा वाहनों के काफिले के साथ गरहां पहुंचे। गरहां निवासी औराई MLA सह पूर्व मंत्री रामसूरत राय व पूर्व मुखिया भरत राय भी पहुंचे। SSP राकेश कुमार ने बताया कि भीड़ ने कानून हाथ में लिया है। FIR दर्ज की जाएगी। लगभग 25 मिनट तक गरहां थाना में घुसी भीड़ उत्पात मचाती रही। इस क्रम में थाने में मुंशी जसपाल सिंह दहशत में बेड पर पड़े रहे। पांव टूट जाने की वजह से ट्रैक्शन लगा हुआ था। वह थाने की बैरक में ही थे। उन्होंने बताया कि 25 मिनट तक दहशत भरा गुजरा। लग रहा था कि कब भीड़ उन पर हमला कर देगी। गरहां थाने के रामपुर जयपाल गांव का जितेन्द्र कुमार भाई की गिरफ्तारी से डरा था। यही वजह थी कि पुलिस की गश्ती गाड़ी को देखकर बचने के लिए पानी भरे गड्ढ़े में कूद गया तथा तैरना नहीं आने की वजह से डूब गया। 

बताया गया कि गरहां चौक से जितेंद्र एक अन्य युवक के साथ बाइक से रामपुर जयपाल की तरफ जा रहा था। इसी क्रम में सामने से आ रही गश्ती पुलिस ने उसे घेरने की कोशिश की। वही कुछ देर पहले उसके भाई धर्मेंद्र को भी पुलिस ने पकड़ा था। इसलिए जितेंद्र एवं उसका साथी मोटरसाइकिल छोड़कर भागे। दोनों गांव में रामप्रताप भगत के घर के बगल में स्थित पानी भरे गड्ढे़ में कूद गए। साथी तैरना जानता था, वह गड्ढे से निकल गया मगर जितेंद्र डूब गया। उसे डूबते हुए देखने के पश्चात् भी पुलिसकर्मियों ने उसे बचाने की कोशिश नहीं की। बल्कि, उसके घर पर पहुंचकर छापेमारी कर दी। इधर, पानी भरे गड्ढे से निकले जितेंद्र के साथी ने गांव में जाकर मामले की खबर दी। फिर परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा पानी भरे गड्ढे से शव को निकाला। गांव के लोगों ने पहले गरहां चौक पर दरभंगा फोरलेन को शव रखकर जाम किया। यहां पर गरहां थाने की गश्ती पुलिस पहुंची तो गांव के लोगों ने पथराव कर दिया। गाड़ी लेकर गश्ती दल मौके से भाग निकला। तत्पश्चात, उग्र भीड़ का मनोबल बढ़ गया तथा शव लेकर गरहां थाने पर पहुंच गए। फिर उन्होंने पुलिस थाने में जमकर बवाल काटा।

3 दिन में 19 धमाके, 58 लोगों की मौत ! दोषियों को जमानत दिलवाने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, जानिए क्या हुआ ?

शख्स ने कुत्ते को करंट लगाकर दी दर्दनाक मौत और फिर जो हुआ...

एक दिन में 'खादी' की बिक्री ने तोड़े रिकॉर्ड ! Khadi India ने कहा- रंग लाई पीएम मोदी की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -