बॉम्बे हाई कोर्ट की खंडपीठ ने मध्यस्थों के एक आदेश को किया रद्द
बॉम्बे हाई कोर्ट की खंडपीठ ने मध्यस्थों के एक आदेश को किया रद्द
Share:

न्यायमूर्ति जीएस पटेल की बंबई उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने एक मध्यस्थ के आदेश को रद्द कर दिया जिसमें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को आईपीएल टीम की समाप्ति के विवाद के संबंध में डेक्कन क्रॉनिकल होल्डिंग लिमिटेड (डीसीएचएल) को 4800 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान करने का निर्देश दिया गया था। 2008 में BCCI द्वारा IPL T20 टूर्नामेंट की अवधारणा के बाद, DCHL को हैदराबाद से फ्रैंचाइज़ी डेक्कन चार्जर्स के लिए सफल बोलीदाता घोषित किया गया था, और दस साल के लिए डेक्कन चार्जर्स और BCCI के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। 

डेक्कन क्रॉनिकल होल्डिंग्स लिमिटेड (डीसीएचएल) के स्वामित्व वाली डेक्कन चार्जर्स इंडियन प्रीमियर लीग की आठ मूल टीमों में से एक थी। इसने एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में आईपीएल का 2009 संस्करण भी जीता था। मध्यस्थ ने बर्खास्तगी को अवैध करार दिया था और डीसीएचएल को 4,814.67 करोड़ रुपये का मुआवजा और 10 प्रतिशत ब्याज दिया था जिसकी गणना 2012 से की जानी थी। 

हालांकि, बीसीसीआई ने सितंबर 2012 में फ्रेंचाइजी को समाप्त कर दिया। बीसीसीआई ने यह भी आरोप लगाया कि फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई का उल्लंघन किया था। कोड। जबकि डीसीएचएल ने फ्रैंचाइज़ी की नीलामी की कोशिश की, उसने पीवीपी वेंचर्स से प्राप्त एकमात्र बोली को अस्वीकार कर दिया। बाद में बीसीसीआई ने अनुबंध समाप्त कर दिया और अपने सभी खिलाड़ियों को नीलामी पूल में डाल दिया।

जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा था बेटा लेकिन फिर भी पिता करता रहा लोगों की सेवा, हो गई मौत

झारखंड कैबिनेट में हो सकता है बड़ा बदलाव, दिल्ली पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन

टीकाकरण पर बोले राहुल गांधी- लोगों की जान जा रही, झूठी छवि बना रहे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -