झारखंड कैबिनेट में हो सकता है बड़ा बदलाव, दिल्ली पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन

Jun 16 2021 12:55 PM
झारखंड कैबिनेट में हो सकता है बड़ा बदलाव, दिल्ली पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन

रांची: झारखंड कैबिनेट में फेरबदल की अटकलें फिर से तेज हो गई हैं. बताया जा रहा है कि झारखंड सरकार के कांग्रेस कोटे के मंत्री में बदलाव संभव है. साथ ही कांग्रेस की ओर से सरकार में खाली पड़े मंत्री पद पर मंथन होने के आसार हैं. झारखंड कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष और सूबे के खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव दिल्ली तलब किए गए हैं. वो बिना किसी सूचना के ही मंगलवार की सुबह राजधानी पहुंच चुके हैं.

उन्होंने दिल्ली में केसी वेणुगोपाल से मुलाकात भी की है. इसके बाद सीएम हेमंत सोरेन भी दिल्ली के लिए निकल गए हैं. कोरोना काल में आई सियासी मंदी के बाद एक बार फिर से झारखंड की सियासत में फेरबदल होना बताया जा रहा है. रामेश्वर उरांव के कैबिनेट में शामिल होने के बाद से ही प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर झारखंड में सियासत अपने चरम पर है. कई बार कांग्रेसियों ने खुलकर रामेश्वर उरांव का विरोध किया, किन्तु बात नहीं बनी. बात नहीं बनने के कारण कांग्रेस के वरीय नेताओं में नाराजगी स्पष्ट तौर से देखी जा रही थी. वहीं कांग्रेस कोटे से एक मंत्री का बदले जाने की चर्चा भी चरम पर है. बताया जा रहा है कि किसी नए चेहरे को भी मंत्री पद सौंपा जा सकता है.

दरअसल, हाल के दिनों में कई ऐसे केस सामने आए, जिसमें गठबंधन में शामिल कांग्रेस और झामुमो आमने-सामने नज़र आए. कांग्रेस के दो विधायकों पर प्राथमिकी भी दर्ज हुई. किन्तु लाख आरोप लगने के बाद भी सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर केस ना दर्ज होने से कांग्रेस खेमे की नाराजगी देखी जा रही थी.

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने समय से पहले चुनाव की संभावना से किया इनकार, कही ये बात

अमरिंदर-सिद्धू सहित दिग्गज कांग्रेसी नेता बुलाए गए दिल्ली, सोनिया गाँधी करेंगी बात

राम मंदिर जमीन विवाद पर बोली प्रियंका गांधी- करोड़ों लोगों ने आस्था और भक्ति से प्रेरित होकर दिया चढ़ावा...