इस कारण बिग बी, परिणीति और जॉन हैं सबसे अलग
इस कारण बिग बी, परिणीति और जॉन हैं सबसे अलग
Share:

यदि कोई इंसान क्रिएटिव है या किसी भी तरह की कला का ज्ञान रखता है, तो उस व्यक्ति की शिक्षा यदि कम भी हो, तो उस पर ध्यान नहीं दिया जाता. क्योंकि उसकी कला कही-न-कही उस व्यक्ति की शिक्षा को बैलेंस कर देती है. इसी तरह बॉलीवुड में भी है, कि यदि आपकी एक्टिंग में दम है तो आपकी शिक्षा इतना मायने नहीं रखती. लेकिन इसके बावजूद इंडस्ट्री में कई सितारे मौजूद है, जिन्होंने बड़ी-बड़ी डिग्रियां हासिल करके बॉलीवुड में कदम रखा है.

1. बाते करें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की तो उन्होंने अपनी पढ़ाई नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से पूरी की है, जहां से उन्होंने ग्रेजुएशन किया. इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए बिग बी ने दिल्ली यूनीवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज में एडमिशन लिया. यहां से बिग बी ने आर्ट्स और साइंस की पढ़ाई की है.

2. बात की जाए बॉलीवुड के हैंडसम हंक, देसी बॉय जॉन अब्राहम की, तो उनके पास इकोनॉमिक्स की डिग्री मौजूद है. इसके अलावा वह एक एमबीए भी हैं.

3. फिल्मों में काफी समय से फ्लॉप चल रही एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा भी शुरुआत से पढ़ाई में अव्वल रही हैं. उन्होंने बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स की ऑनर्स डिग्री हासिल कर रखी है. अपनी इस पढ़ाई को उन्होंने लंदन के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से प्रात किया है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

बिकिनी में नज़र आई शाहरुख़ खान की बेटी, दिखीं हॉट..

शाहरुख़ खान के साथ जुड़ते ही फरहान अख्तर ने किया ऐसा काम

अब ये एक्टर जुड़ा रणवीर सिंह की 'सिम्बा' के साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -