बोको हराम सशस्त्र समूह ने ली नाइजर के खूनी हमले की जिम्मेदारी
बोको हराम सशस्त्र समूह ने ली नाइजर के खूनी हमले की जिम्मेदारी
Share:

नाइजीरिया: बोको हराम सशस्त्र समूह ने नाइजर के एक गांव पर सप्ताहांत खूनी हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें कम से कम 27 लोग मारे गए थे। एक वरिष्ठ स्थानीय अधिकारी ने बताया कि कई लोग घायल हो गए और कुछ ने शनिवार की शाम को डिफा क्षेत्र के टूमोर में हमले में लापता होने की सूचना दी। एक वरिष्ठ स्थानीय अधिकारी ने कहा कि यह हमला शनिवार को हुआ और कम से कम 27 ग्रामीणों की मौत हो गई और डेफा क्षेत्र के तौमौर में गंभीर रूप से घायल हो गए।

मीडिया को विशेष रूप से भेजे गए एक वीडियो संदेश के माध्यम से, बोको हराम ने इस क्षेत्र में सबसे घातक हमलों में से एक की जिम्मेदारी ली। "हम एतद्द्वारा दुनिया को सूचित करते हैं कि हम कल नाइजर गणराज्य के डिफा शहर में हमले के लिए जिम्मेदार हैं।" खबरों के मुताबिक संदेश एक जिहादी लड़ाके ने दिया, जो सैन्य छलावरण में अपने चेहरे के साथ पगड़ी में बंधा हुआ था। क्षेत्रीय भाषा होसा में बोलते हुए, उन्होंने दावा किया, "हमने अल्लाह की शक्ति और उनकी मदद से हमले को अंजाम दिया।"

ये हमले नगरपालिका और क्षेत्रीय चुनावों के रविवार को नाइजर में होने के कुछ घंटे पहले हुए थे। इस्लामिक समूह, जिसका नेतृत्व मायावी नेता अबुबकर शेकू ने किया है, इस तरह के घातक हमलों को अंजाम देकर और ठंडे खून में ग्रामीणों को मारकर अधिकारियों के खिलाफ सक्रिय रूप से विद्रोह कर रहा है। समूह ने दावा किया है कि हाल के महीनों में कई हमलों में से एक, पिछले एक नहीं होगा। बोको हराम ने ईसाइयों को चेतावनी दी है कि वे ऐसे हमले खासकर क्रिसमस से पहले अधिक होंगे।

चीन ने अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया के बावजूद उइगर मुसलमानों को किया गिरफ्तार

रूसी रासायनिक हथियार विशेषज्ञों ने अलेक्सी नवालनी को किया गिरफ्तार, ये है पूरा मामला

एलएसी पर "यथास्थिति बदलने" का चीन कर रहा कई अथक प्रयास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -