पाक में हुआ ब्लास्ट, बिल्डिंग के गिरने से मौत का आंकड़ा बढ़ने की सम्भवना
पाक में हुआ ब्लास्ट, बिल्डिंग के गिरने से मौत का आंकड़ा बढ़ने की सम्भवना
Share:

इस्लामाबाद: पाक एक बार फिर धमाके से दहल उठा है. पाक के कराची में विस्फोट में मरने वालों  का आंकड़ा बढ़कर 15 हो चुका है. विस्फोट की वजह से एक इमारत गिर गई. राहत और बचाव दल के अधिकारी अभी भी इमारत के मलबे के नीचे फंसे लोगों को निकालने  का प्रयास किया जा रहा है. मृतकों का आंकड़ा बढाकर और भी ज्यादा होने का अनुमान जताया जा रहा है. खबरों के मुताबिक कराची के शेरशाह इलाके में ये धमाका हुआ जिसमें एक इमारत आंशिक रूप से  गिर चुकी है. 

विस्फोट के बाद कई लोग मलबे में दबे:  जहां इस बात का पता चला है कि विस्फोट के बाद पुलिस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और  जख्मियों को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया.  वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कई लोगों के मलबे में दबे होने का अनुमान है. विस्फोट  के कारण का अभी साफ तौर से पता नहीं चल पाया है. विस्फोट की प्रकृति का पता पुलिस द्वारा लगाया जाने लगा है. कुछ  ख़बरों में यह भी कहा जा रहा है कि घटना विस्फोटकों में धमाके  की वजह से हुई. वहीं गैस रिसाव की वजह से भी विस्फोट की अनुमान लगाया जा रहा है.

विस्फोट के कारणों की जांच जारी: अब तक मिली जानकरी के अनुसार पाक के पीएम इमरान खान के विशेष सहायक शाहबाज गिल ने बोला है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ  के सांसद आलमगीर खान के पिता दिलावर खान की भी विस्फोट में मौत हो चुकी है. गिल ने उर्दू में ट्वीट किया, "हम आलमगीर खान और अन्य शोक संतप्त परिवारों के दुख को शेयर करते हैं." फिलहाल विस्फोट की गहनता से जांच की जा रही है.

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए मेंटर के रूप में करार किया

ऑस्ट्रेलियाई राज्य क्वारंटाइन नियम में ढील देंगे

फ़िनलैंड के केंद्रीय बैंक ने 2022 के लिए अपने विकास पूर्वानुमान को कम किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -