भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए मेंटर के रूप में करार किया
भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए मेंटर के रूप में करार किया
Share:

 

लखनऊ: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और दो बार के आईपीएल चैंपियन गौतम गंभीर लखनऊ फ्रेंचाइजी से मेंटर के तौर पर जुड़े हैं। शुक्रवार को संजीव गोयनका के स्वामित्व वाले आरपीएसजी ग्रुप द्वारा एंडी फ्लावर को मुख्य कोच नियुक्त किए जाने के बाद गंभीर की नियुक्ति इस सप्ताह की दूसरी बड़ी घोषणा है।

कोलकाता स्थित समूह, जो पहले 2016 और 2017 के आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम  ने अक्टूबर में लखनऊ फ्रैंचाइज़ी के अधिकार 7,090 करोड़ रुपये में खरीदे। गोयनका ने लखनऊ की टीम में गंभीर का स्वागत किया, जिसका नाम अभी तय नहीं हुआ है।

40 वर्षीय गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 एकदिवसीय और 37 ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और 2007 में पुरुष टी20 विश्व कप और 2011 पुरुष क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली टीमों के सदस्य थे। गंभीर ने 2008 से 2018 तक आईपीएल में खेला, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल) और कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करते हुए 154 मैचों में और 31.01 की औसत से 4217 रन बनाए, जिसमें 36 अर्धशतक शामिल हैं।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, गंभीर कमेंटेटर और विशेषज्ञ होने के अलावा, 2019 से पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए सांसद हैं।

संयुक्त अरब अमीरात के मोहम्मद बेन सुलेयम एफआईए के अध्यक्ष चुने गए

पैट कमिंस एडिलेड टेस्ट से बाहर होने के बाद अपने घर जाएंगे

IFA Shield: रियल कश्मीर ने लगातार दूसरी बार हासिल की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -