भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल हुए एक से बढ़कर एक दिग्गज नेता

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार के लिए बुलंदशहर के नरोरा घाट पर सोमवार दोपहर वरिष्ठ नेताओं, पार्टी कार्यकर्ताओं और बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के साथ बुलंदशहर के नरोरा शहर के बंसी घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार का जुलूस लखनऊ के महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम से सुबह 9 बजे शुरू हुआ और अतरौली, डिबाई से होते हुए चला गया। राजवीर सिंह ने अंतिम संस्कार में अपने पिता की चिता को जलाया, जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

इससे पहले, अलीगढ़ के अहिल्या बाई होल्कर स्टेडियम में रखे गए भाजपा नेता के पार्थिव शरीर को अतरौली लाया गया, जहां उनका पैतृक गांव मधोली स्थित है। यहां से यूपी के पूर्व सीएम के पार्थिव शरीर को राजघाट ले जाया जाएगा।

दो बार के सीएम, जो राजस्थान के राज्यपाल भी रह चुके थे, का शनिवार को लखनऊ के एक अस्पताल में आईसीयू में हफ्तों बिताने के बाद निधन हो गया। हिंदुत्व के प्रतीक, सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, जब 'कार सेवकों' ने 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद को ध्वस्त कर दिया था।

श्रद्धालुओं के लिए आज से फिर खोला गया पुरी जगन्नाथ मंदिर

भूकंप के झटकों से डोला असम, इतनी रही तीव्रता

दिल्ली के कनॉट प्लेस में देश के पहले स्मॉग टावर का उद्घाटन करेंगे केजरीवाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -