पश्चिम बंगाल विधानसभा की तैयारी में जुटी भाजपा, हो सकता है बड़ा फेरबदल
पश्चिम बंगाल विधानसभा की तैयारी में जुटी भाजपा, हो सकता है बड़ा फेरबदल
Share:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में लगातार दूसरी बार नवनिर्वाचित भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने घोषणा की है कि राज्य इकाई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नए चेहरों को मौका देगी। उन्होंने ये ऐलान पश्चिम के बंगाल में 2021 में होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र रखकर की है। पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा की राज्य इकाई पार्टी में बड़े फेरबदल की तैयारी में है।

भाजपा ने संगठन को पुन: मजबूत बनाने के लिए निष्क्रिय नेताओं को अहम पदों से हटाने और पार्टी में युवा एवं सक्षम नेताओं को लाने का निर्णय लिया है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया है कि राज्य इकाई अपने सभी पदाधिकारियों के प्रदर्शन का आकलन कर रिपोर्ट तैयार कर रही है, जिसके आधार पर वह निर्णय करेगी कि उन्हें अगली समिति में जगह दी जाएगी या नहीं। उन्होंने बताया है कि जो समिति में रहना चाहते हैं, उनके लिए बीते दो महीने में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान प्रदेश के नेताओं की भागीदारी एक मुख्य कसौटी होगी।

उन्होंने कहा है कि पार्टी बेहतर समन्वयन और कार्य के लिए अपने जिला स्तरीय संगठन को भी पुन: मजबूत करेगी। दिलीप घोष को लगातार दूसरी बार पार्टी की राज्य इकाई का अध्यक्ष बनाए जाने के कुछ दिनों पश्चात यह कदम उठाया जा रहा है। राज्य समिति में परिवर्तन किए जाने की पुष्टि करते हुए घोष ने बताया है कि केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद अंतिम सूची तैयार की जाएगी।

प्राइवेट कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है मोदी सरकार, इस स्कीम पर चल रहा है काम

आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट

विधानसभा चुनाव: दिल्ली में वोट डालने के लिए फ्री एयर टिकट दे रही ये एयरलाइन, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -