आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट
आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट
Share:

नई दिल्ली: क्रूड आयल की कीमत में भारी गिरावट से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आई है। बीते कुछ दिनों में क्रूड आयल का भाव 70 डॉलर प्रति बैरल के स्तर से गिरकर 50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर आ गया है। भारत में पेट्रोल और डीजल के भावों में गिरावट 12 जनवरी के बाद से ही दर्ज की जा रही है। इस दौरान पेट्रोल और डीजल लगभग तीन रुपये प्रति लीटर सस्ता हो चुका है।

11 जनवरी को नई दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 76.01 रुपये प्रति लीटर थी और डीजल के दाम 69.17 रुपये प्रति लीटर था। 11 जनवरी से अब तक पेट्रोल के दाम में 2.97 रुपये प्रति लीटर की कमी आई है। वहीं डीजल में 3.08 रुपये प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई है। कोरोना वायरस के चलते क्रूड आयल की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि अकेले चीन की कुल तेल खपत में लगभग 20 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

सोमवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 73.04 रुपये हो गए है। कोलकाता में इसका भाव 75.71 रुपये प्रति लीटर हो गया है, मुंबई में 78.69 और चेन्नई में इसकी कीमत 75.89 रुपये प्रति लीटर है। वहीं यदि डीजल की बात करें, तो दिल्ली में एक लीटर डीजल का दाम 66.09 रुपये है। कोलकाता में इसकी कीमत 68.46 रुपये प्रति लीटर हो गई है, मुंबई में 69.27 और चेन्नई में इसकी कीमत 69.81 रुपये प्रति लीटर है।

विधानसभा चुनाव: दिल्ली में वोट डालने के लिए फ्री एयर टिकट दे रही ये एयरलाइन, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, दामों में जबरदस्त गिरावट

नए ऑर्डर और आउटपुट की वजह से मैन्‍युफैक्‍चरिंग एक्टिविटी रही सबसे तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -