भाजपा को केवल गौमूत्र ही दिखता है..! पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए क्या-क्या बोले शरद पवार ?
भाजपा को केवल गौमूत्र ही दिखता है..! पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए क्या-क्या बोले शरद पवार ?
Share:

मुंबई: कांग्रेस को तोड़कर बनाई गई राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने गुरुवार को भाजपा पर कटाक्ष किया और कहा कि पार्टी हिटलर के प्रचार तंत्र की तरह काम कर रही है। पवार ने यह भी कहा कि, ''जिनके पास सत्ता है, उन्हें सिर्फ गोमूत्र दिखता है।'' एक कार्यक्रम में बोलते हुए और भाजपा का जिक्र करते हुए, पवार ने कहा कि, "केवल RSS के कार्यक्रम ही उन्हें दिखाई देते हैं।" पवार यहाँ अयोध्या के राम मंदिर का सन्दर्भ दे रहे थे। 

NCP प्रमुख ने कहा कि, "निजीकरण, गलत प्रचार फैलाना, मुस्लिम समुदाय के प्रति नफरत और आक्रामक राष्ट्रवाद - ये भाजपा के एजेंडे के मूल में मुद्दे हैं।" पवार ने कहा कि, "भाजपा सत्ता में है, उन्होंने एक आक्रामक अभियान प्रणाली स्थापित की है। यह जर्मनी में हिटलर की प्रचार प्रणाली की तरह काम कर रही है।" उन्होंने कहा कि, "भाजपा केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, पंजाब, पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में सत्ता से बाहर है। देश में भाजपा के लिए माहौल अनुकूल नहीं है। प्रधानमंत्री केवल गारंटी देते हैं, जो हैं कभी पूरी नहीं हुई।'' शरद पवार ने कहा कि, ''भाजपा को केवल गौमूत्र ही दिखाई देता है।''  बता दें कि, यह पहली बार नहीं है, जब किसी विपक्षी नेता ने हिन्दू धर्म से जुड़े कार्यों और हिंदी भाषी लोगों का गौमूत्र कहकर मज़ाक उड़ाया जाता है। इससे पहले DMK नेता सेंथिलकुमार ने भी संसद में कहा था कि ''भाजपा केवल राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे गौमूत्र राज्यों में ही जीत सकती है, दक्षिण में नहीं।'' वहीं, TMC सांसद महुआ मोइत्रा भी कई बार गौमूत्र को लेकर तंज कस चुकी हैं। उन्होंने तो देश का नाम सुसु पॉटी रिपब्लिक रखने की सलाह भी दे डाली थी। कई विपक्षी नेता हिन्दू धार्मिक कार्यों में अक्सर इस्तेमाल होने वाले गौमूत्र को लेकर देश के बहुसंख्यक समुदाय का मज़ाक उड़ाते रहे हैं। 

 

पुलवामा हमला करने वाले आतंकी की भी यही भाषा:-

बता दें कि ‘गौमूत्र’ के नाम पर हिंदुओं से दिखाई गई घृणा कोई आज की बात नहीं है। इस हिंदूफोबिक टिप्पणी का उपयोग वर्ष 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले के फिदायीन हमलावर आदिल अहमद डार ने भी किया था। जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकी डार ने हमले के पहले एक वीडियो बनाया था, जो बाद में रिलीज किया गया था। वीडियो में आतंकी ने कहा था कि वह मूर्ति पूजा करने वाले (हिंदुओं) और गाय का पेशाब पीने वाले लोगों को अल्लाह के नाम पर मारना चाहता है। इसके बाद से वामपंथी, कांग्रेस और कट्टरपंथियों द्वारा कई बार हिन्दुओं का मजाक उड़ाने और उनका तिरस्कार करने के लिए ‘गौमूत्र’ टिपण्णी का उपयोग किया गया है।  

पानी में डूब रहे कुत्ते को बचाने के चक्कर में गई लड़के की जान, इकलौते बेटे की मौत से परिवार में मचा कोहराम

MP में हुए जघन्य हत्याकांड का हुआ पर्दाफाश, प्रेम प्रसंग का है मामला

'अंकिता मेरे साथ फिजिकल हो रही है, इसे घर से बाहर निकालो', पत्नी को शो से बाहर निकालना चाहते है विक्की जैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -