20 लाख रोज़गार, सिंचाई नेटवर्क का विस्तार.., गुजरात चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी
20 लाख रोज़गार, सिंचाई नेटवर्क का विस्तार.., गुजरात चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज यानी शनिवार (26 नवंबर) को भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। भाजपा ने 5 सालों के अंदर गुजरात के युवाओं को 20 लाख रोजगार प्रदान करने का वादा किया है। बता दें कि कांग्रेस ने अपने मैनिफेस्टो में 10 लाख रोजगार देने का वादा किया था। इसके साथ ही भाजपा ने गुजरात कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर कोष के तहत 10,000 करोड़ रुपये, सिंचाई नेटवर्क का विस्तार करने के लिए 25,000 करोड़ रुपये का निवेश करने का वचन भी अपने घोषणापत्र में दिया है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि यदि वे दोबारा सत्ता में आते हैं, तो वे 500 करोड़ के अतिरिक्त बजट से गौशालाओं को मजबूत बनाएंगे, 1000 अतिरिक्त मोबाइल पशु चिकित्सा इकाइयां स्थापित करेंगे। भाजपा के घोषणापत्र जारी किए जाने के दौरान जेपी नड्डा, सीएम भूपेंद्र पटेल, प्रदेश भाजपा इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल मौजूद रहे। प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने इस दौरान कहा कि इस संकल्प पत्र को बनाने के लिए गुजरात के 1 करोड़ से अधिक लोगों ने अपनी राय दी है। 

वहीं, कांग्रेस की तरफ से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात में कांग्रेस का घोषणा पत्र 'जन घोषणा पत्र 2022' जारी किया था। कांग्रेस ने प्रत्येक गुजराती व्यक्ति के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त उपचार और मुफ्त दवाई के साथ ही 300 यूनिट फ्री बिजली, बकाया बिजली बिल माफ करने का वादा किया था। इसके साथ ही कांग्रस ने सरकार बनने पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर फिर से सरदार पटेल स्टेडियम करने का भी वचन दिया है। 

'सविधान वह आधारशीला, जिसपर खड़ा है भारतीय राष्ट्र..', संविधान दिवस पर बोले पीएम मोदी

मुस्लिमों पर क्यों उठ रहा कांग्रेस का भरोसा ? गुजरात में बस इतने उम्मीदवारों को दिया टिकट

'माफीनामे का ढोंग बंद हो', ऋचा चड्ढा के ट्वीट पर भड़कीं स्मृति ईरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -