प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले शाह - केंद्र में मोदी, यूपी में योगी ने दिखाया कमाल
प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले शाह - केंद्र में मोदी, यूपी में योगी ने दिखाया कमाल
Share:

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तरप्रदेश की राजनीति को लेकर पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि केंद्र में जहाॅं सरकार के 3 साल हुए हें वहीं राज्य सरकार ने सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में 3 माह पूर्ण किए हैं। उन्होंने यूपीए के कार्यकाल की आलोचना करते हुए कहा कि करीब 10 वर्ष तक यह सरकार चली और जमकर घोटाले हुए। हमारी सरकार 3 साल से चल रही है और हम पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में सभी मंत्री अपने आप को प्रधानमंत्री मानते थे लेकिन प्रधानमंत्री के पद पर आसीन नेता को कोई प्रधानमंत्री नहीं मानता था मगर हमने एक अच्छी सरकार दी है। नरेंद्र मोदी सरकार की विशेषता यह है कि सरकार ने 3 साल में 50 काम ऐसे किए हैं जो महत्वपूर्ण है। अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण कार्य किया है। शेयर बाजार ऊॅंचाईयों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जो सरकार बनेगी वह गरीबों की, आदिवासियों की सरकार होगी।

सरकार बनने के बाद गरीबों के हित में काम किया गया। करोड़ों लोगों को बीमा सुरक्षा कवर दिया गया। मुद्रा बैंक के माध्यम से 60 करोड़ से भी अधिक युवाओं को स्वरोजगार के लिए मदद दी गई। सरकार ने गरीबों का जीवन स्तर उपर उठाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि सभी को साथ में लेकर जीएसटी को लागू किया गया। अमित शाह ने कहा कि वन रैंक वन पेंशन के मामले पर सरकार ने एक ही साल में निर्णय लेकर देश के जवानों के मनोबल को बढ़ाया है।

अमित शाह ने कहा कि भारत अंतरिक्ष में उन्नति करता जा रहा है। विश्व आज अंतरिक्ष विज्ञान में भारत को मान रहा है। यह सरकार की एक उपलब्धि है। ओबीसी कमीशन को लेकर किए जाने वाले काम पर भी उन्होंने चर्चा की। अमित शाह ने कहा कि 13 हजार गांव में बिजली पहुंचा दी गई है सरकार मई 2018 से पहले 20 हजार गांवों में बिजली पहुॅंचाएगी। अमित शाह ने कहा कि जिन लोगों के घरों में शौचालय नहीं हैं उन्हें यह सुविधा सरकार ने प्रदान की है।

अमित शाह ने कहा कि सरकार ने एसआईटी का गठन कर कालेधन पर लगाम लगाई। फिर नोटबंदी के माध्यम से अरबों, खरबों रूपए के कालेधन को पकड़ा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के 3 वर्ष के कार्यकाल में लोगों को प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है। उन्होंने विश्व योग दिवस को लेकर भारत की उपलब्धि पर चर्चा की।

पैरिस जलवायु समझौते पर किए गए केंद्र सरकार के कार्य की सराहना करते हुए अमित शाह ने कहा कि सरकार ने इस मामले में गंभीरता से कार्य किया है। अमित शाह ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में स्वाईल हैल्थ कार्ड, यूरिया आपूर्ति, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, ई मंडी आदि योजनाओं के माध्यम से किसानों को लाभ पहुॅंचाया।

उन्होंने कहा कि दवाओं को सस्ता करने का काम भी सरकार ने किया है। अमित शाह ने केंद्र और राज्य सरकार के कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश के विकास के लिए करोड़ों रूपए का प्रावधान किया गया है। उन्होंने नमामि गंगे प्रोजेक्ट, मेट्रो रेल के विकास के लिए, पूर्वांचल एक्सप्रेस चलाने के लिए, पेयजल आपूर्ति हेतु आदि प्रावधानों को लेकर चर्चा की कि उत्तरप्रदेश को बड़े पैमाने पर विकासीय कार्य के लिए मद प्रदान की गई है। 6 लाख 57 हजार करोड़ से भी अधिक रूपए वित्तीय वर्ष में उत्तरप्रदेश को आवंटित किया गया है। यह फंड यूपीए सरकार में दिए गए फंड से अधिक है।

सीएनटी व एसपीटी में बदलाव कर आदिवासियों के हित प्रभावित कर रही है भाजपा

उप राष्ट्रपति चुनाव में JDU देगी गोपाल कृष्ण गांधी को समर्थन

बीजेपी कांग्रेस को तोड़ने के लिए साम, दाम, दंड, भेद की नीति अपना रही: गोहिल

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -