त्रिपुरा में BJP को बड़ा झटका, गठबंधन के 7वें MLA ने दिया इस्तीफा
त्रिपुरा में BJP को बड़ा झटका, गठबंधन के 7वें MLA ने दिया इस्तीफा
Share:

अगरतला: त्रिपुरा में विधानसभा चुनावों से पहले सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को फिर झटका लगा है। जी दरअसल बीजेपी विधायक दीबचंद्र हरंगखवाल ने बीते बुधवार को त्रिपुरा विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। जी दरअसल इस साल राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन से इस्तीफा देने वाले वह सातवें विधायक बन गए हैं। वहीं हरंगखवाल धलाई के करमछेड़ा से आदिवासी विधायक हैं और उन्होंने इस्तीफे की वजह निजी कारण बताया। आपको बता दें कि उन्होंने यह कदम विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले उठाया है। जी दरअसल उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा,"मैंने विधायक पद से इस्तीफा विधानसभा सचिव को सौंप दिया है क्योंकि विधानसभाध्यक्ष रत्न चक्रवर्ती मौजूद नहीं थे। मैंने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है।"

वहीं हरंगखवाल कांग्रेस की त्रिपुरा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष थे और वर्ष 2018 विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुए थे। जी दरअसल उन्होंने कहा, "मुझे अगले कदम को लेकर फैसला करना है, लेकिन निश्चित तौर पर मैं राजनीति में रहूंगा क्योंकि मैं राजनीतिक व्यक्ति हूं।"

'यह हत्या है', तुनिशा शर्मा मामले पर बोलीं कंगना रनौत

आपको बता दें कि हरंगखवाल राज्य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आशीष कुमार साहा के साथ विधानसभा पहुंचे। जी हाँ और साहा ने इस साल के शुरुआत में भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही यह चर्चा भी तेज हो गई है कि ये विधायक फिर से कांग्रेस में लौटेंगे? अब भाजपा ने इस साल अपने चार विधायक खो दिए हैं। जी हाँ, साहा के अलावा सुदीप रॉय बर्मन और बुरबो मोहन ने भी इस साल विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। आपको बता दें कि सुरमा से विधायक आशीष दास कथित कदाचार की वजह से विधानसभा सदस्य के लिए अयोग्य करार दिए गए थे।

जी दरसल भाजपा नीत सरकार में साझेदार इंडीजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के तीन विधायकों धनंजय त्रिपुरा, बृषकेतु देबबर्मा और मावेर कुमार जामतिया ने भी इस्तीफा दे दिया था। वहीं धनंजय त्रिपुरा और मावेर कुमार जमातिया का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है लेकिन बृषकेतु 'प्रक्रियागत खामी'की वजह से अयोग्य करार दिया गया। इसी के साथ भाजपा प्रवक्ता सुब्रता चक्रवर्ती ने बताया कि हरंगखवाल लंबे समय से बीमार हैं और अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने कहा,"इसका असर विधानसभा चुनाव में पार्टी की संभावनाओं पर नहीं पड़ेगा।"

आखिर क्यों गुरु गोबिंद सिंह को कहते हैं सरबंस दानी, बलिदान से जुड़ी है कहानी

रात के अंधेरे में बिग बॉस में पार हुई हदें! नेशनल TV पर इन 2 एक्ट्रेसेस ने कर दी ऐसी हरकत

जीजा ने वायरल किया साली का अश्लील वीडियो, पीड़िता की शादी टूटने के कगार पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -