स्मृति ईरानी ने 24 घंटे में पूरा किया नेत्रहीन छात्र से किया वादा
स्मृति ईरानी ने 24 घंटे में पूरा किया नेत्रहीन छात्र से किया वादा
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को यह साबित कर दिया की वह अपने वादो की पक्की है। जी हाँ, दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के हिंदू कॉलेज में विकलांग श्रेणी के विद्यार्थी संदीप यादव ने कभी सोचा भी नहीं था कि केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री स्मृति ईरानी उनकी बातचीत के दौरान किया वादा 24 घंटे के भीतर ही पूरा जार देगी। स्मृति ईरानी के प्रभाव मात्र से विकलांग विद्यार्थियों को हॉस्टल व मेस फीस में राहत देने से इन्कार कर रहे कॉलेज प्रशासन ने जरूरी राशि मिनटों में जारी कर छात्रों में बाट दी। स्मृति ईरानी बिना किसी पूर्व सूचना दिए यहां अचानक पहुंची थीं।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में रहने वाले छात्र संदीप यादव नेत्रहीन हैं और हिंदू कॉलेज में राजनीति विज्ञान ऑनर्स में अध्ययन कर रहे हैं। वह हॉस्टल के कमरा नंबर 35 में रहते हैं। संदीप ने बताया कि विकलांग श्रेणी के अंतर्गत हॉस्टल में रहने वाले सभी द्वितीय व तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को पूरी हॉस्टल फीस और आधी मेस फीस माफ कर दी जाती है। नियमों के तहत पहले यह राशि कॉलेज को देना होती है और बाद में प्रशासन यह रकम छात्रों को लौटा देता है। संदीप ने भी ऐसा ही किया, लेकिन अगस्त 2014 में किया गया भुगतान उन्हें प्राप्त नहीं हुआ।

सोमवार शाम को संदीप की मुलाकात एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से होती है और ईरानी उनसे वादा करती है की वह मंगलवार को उनके कॉलेज आएंगी। संदीप ने बताया कि उन्हें इस बात का यकीन मंगलवार सुबह करीब 11 बजे उस समय हुआ जब वह हॉस्टल पहुंचीं। संदीप ने बताया कि उनके प्रयासों से कॉलेज प्राचार्य ने हॉस्टल फीस के 16060 रुपये दोपहर में ही जारी कर दिए और जल्द ही मेस का बिल भी जारी करने का यकीन दिलाया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -