अनोखे अवतार में कमलनाथ से वोट मांगने पहुंचे भाजपा नेता
अनोखे अवतार में कमलनाथ से वोट मांगने पहुंचे भाजपा नेता
Share:

भोपाल: बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA ने राष्ट्रपति चुनावों के लिए द्रोपदी मुर्मू को प्रत्याशी बनाया है। बताया जा रहा है कि पहली बार कोई आदिवासी महिला देश की राष्ट्रपति बनने जा रही है। इसके माध्यम से बीजेपी का प्रयास देशभर में आदिवासियों के लिए रिजर्व सीटों पर दावा विवश करने का है। मध्य प्रदेश के लिए मुर्मू की उम्मीदवारी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उन प्रदेशों में से एक है, जहां बड़े आँकड़े में ट्राइबर वोटर हैं। इसी कारण सांसद गजेंद्र सिंह के नेतृत्व में आदिवासी समाज के बीजेपी नेता जनजातीय वेशभूषा पहनकर कमलनाथ के पास जाएंगे तथा उनसे मुर्मू को वोट डालकर जिताने की अपील करेंगे। 

वही बीजेपी को 2018 में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों में पराजय मिली थी। बड़ा करण था आदिवासियों की रिजर्व सीटों पर पार्टी की पराजय। ऐसे में यदि पार्टी को 2023 में विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करना है तो उसे आदिवासियों की रिजर्व सीटों पर हालात मजबूत करने होंगे। बीजेपी ने इस मिशन को बीते वर्ष ही आरम्भ कर दिया था। जब बिरसा मुंडा की याद में जनजातीय गौरव दिवस मनाया। फिर हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति कर दिया। इतना ही नहीं, इंदौर एवं आसपास के कई स्थानों को टंट्या भील का नाम दिया गया। बीजेपी ने मुर्मू के भोपाल में स्वागत में भी आदिवासी थीम रखी। हवाईअड्डे से सीएम निवास तक जनजातीय परंपराओं के प्रतीकों से रास्ते को पाट दिया गया। मुर्मू के जीतने पर सभी आदिवासी गांवों में बीजेपी जश्न मनाने वाली है। बीजेपी सांसद गजेंद्र सिंह पटेल ने जनजातीय वेशभूषा में कमलनाथ से भेंट की। उन्होंने कहा कि हमें आशा है कि कांग्रेस के विधायक द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में वोट करेंगे।  

मध्य प्रदेश में 2018 में 41.5 फीसदी वोट मिलने के बाद भी सत्ता से भाजपा दूर हो गई थी। वह 2023 में बहुमत हासिल करने में कोई भी कमी नहीं रहने देना चाहती। इस कारण सत्ता में आने के बाद से ही भाजपा ने आदिवासी वोटरों को साधना आरम्भ कर दिया। भाजपा की ओर से राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नाम की घोषणा होने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने खूब जश्न मनाया।

महाराष्ट्र में शुरू हुआ खेला! अब फडणवीस से मिले राज ठाकरे, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

'कमलनाथ ने अपने विधायकों पर फॉर सेल का टैग लगा दिया': नरोत्तम मिश्रा

'राष्ट्रपति चुनाव में भी ऑपरेशन लोटस चला रही भाजपा..', यशवंत सिन्हा का बड़ा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -