भाजपा का आप विधायक पर आरोप, कहा -कर रहे दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड का गलत इस्तेमाल
भाजपा का आप विधायक पर आरोप, कहा -कर रहे दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड का गलत इस्तेमाल
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता विजेंद्र गुप्ता ने रविवार को आरोप लगते हुए कहा है कि आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्लाह खान लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए दिल्ली वक्फ बोर्ड के प्रमुख के तौर पर अपने सरकारी पद का ‘गलत इस्तेमाल' कर रहे हैं. विजेंद्र गुप्ता ने कहा है कि आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने से केवल दो दिन पहले आठ अप्रैल, 2019 को लिपिकों, पटवारी, लेखाकार, कानूनी सहायक और लेखा सहायक के पदों के लिए नियुक्ति पत्र जारी करते हुए वक्फ अधिनियम, 1995 का मनमाने ढंग से उल्लंघन किया गया है.

एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि, ‘‘इन पदों पर भर्ती के लिए बनाई गई साक्षात्कार समिति के चार मेंबर हिमाल अख्तर, रिहान खान सूरी, अमजद खान और फिरोज खान उनके (आप विधायक के) नजदीकी हैं तथा उनके (ओखला) विधानसभा क्षेत्र से आते हैं. इतना ही नहीं, जो 33 कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है, उनमें से 24 ओखला विधानसभा क्षेत्र से आते हैं. ’’

विजेंद्र गुप्ता ने कहा है कि कर्मचारियों की भर्ती के लिए समिति के गठन में दिल्ली वक्फ बोर्ड के प्रमुख और आप विधायक खान की विश्वसनीयता पर प्रश्न खड़ा होता है क्योंकि भर्ती प्रक्रिया में भाई-भतीजावाद साफ़ दिखाई देता है. इन पदों के लिए जारी किए गए इश्तहार में कोई आयु सीमा या शैक्षणिक योग्यता तय नहीं की गई थी. वे इस संबंधों में कागजातों के साथ दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत करेंगे.

खबरें और भी:-

पीएम मोदी से मिले सनी देओल, दोहराया ग़दर का डायलॉग, 'हिन्दुस्तान जिंदाबाद था, है और रहेगा'

लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अतीक अहमद ने मांगी पेरोल, अदालत में सुनवाई आज

लोकसभा चुनाव: बंगाल में मतदान के दौरान बवाल, भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -