चीन विवाद पर सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, कहा- युद्ध ही अंतिम समाधान
चीन विवाद पर सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, कहा- युद्ध ही अंतिम समाधान
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने चीन के साथ बढ़ते गतिरोध के बीच श्वेत पत्र लाने की मांग की है। इस संबंध में भाजपा नेता ने कहा है कि यही सही समाधान है।  सुब्रह्मण्यम स्वामी इस बारे में अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि चीन के साथ तनाव पर श्वेत पत्र जारी करने में क्या समस्या है?

उन्होंने आगे लिखा कि समस्या हमारी वर्तमान स्थिति के संबंध में है जो कि एक नई यथास्थिति बनने जा रही है। सिर्फ एक युद्ध इसे यथास्थिति तक सुधार सकता है। क्या भारत इसके लिए तैयार है?  आपको ये बता दें कि श्वेत पत्र किसी देश की सरकार द्वारा तब लाया जाता है जब किसी ख़ास मुद्दे पर विस्तार से ब्यौरा लेना हो। भारत और चीन के बीच बढ़े तनाव और बॉर्डर पर बने हुए गतिरोध को देखते हुए भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने भारत सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। 

हालांकि स्वामी का युद्ध को अंतिम समाधान बताने पर सवाल उठने लगे हैं। आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच बीते 5 महीनों से पूर्वी लद्दाख में आपसी झड़पें और तनाव को देखा जा रहा है। दोनों देश की सेनाएं आमने-सामने हैं और कमांडर्स की बैठकें चल रही हैं।

अखिलेश ने सरकार से की मांग, कहा- यूपी के स्कूल-कॉलेजों में नहीं होना चाहिए 25 प्रतिशत से ज्यादा फीस

सीएम योगी पर 'मुग़लों के वंशज' का हमला, कहा- आप हमारा हीरो तय करने के लिए नहीं चुने गए

राहुल गांधी लफ्फाजी का लॉलीपॉप हो गए हैं: मुख्तार अब्बास नकवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -