'अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्ज़ा, भारत के लिए बड़ा ख़तरा...बॉर्डर्स पर अलर्ट रहने की जरूरत'
'अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्ज़ा, भारत के लिए बड़ा ख़तरा...बॉर्डर्स पर अलर्ट रहने की जरूरत'
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता राम माधव ने सोमवार को भारत को 'गंभीर सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने' के लिए चेताया है. ISI को तालिबान का ट्रेनर और पाकिस्तान को आतंकी संगठनों को समर्थन देने वाला बताते हुए माधव ने संदेह जताया है कि तालिबान अब काबुल की कमान संभालने के बाद अपना विस्तार करेगा. 

बता दें कि इससे पहले, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी समेत भारतीय नेताओं ने भी इसी तरह के संकटों की आशंका व्यक्त की थी. माधव ने कहा कि, 'तालिबान के पास ISI द्वारा पाक में प्रशिक्षित 30 हजार से ज्यादा भाड़े के सैनिक हैं. काबुल की सत्ता में मौजूद तालिबान नेतृत्व अब उन्हें अपने संरक्षक पाक की सहायता से 'कहीं और' तैनात करेगा. भारत को गंभीर सुरक्षा चुनौतियों के लिए तैयार रहना होगा. तालिबान भारत के लिए बहुत बड़ा खतरा है.

इससे पहले पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने देश की सभी बॉर्डर्स पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने पर जोर देते हुए रविवार को कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होना भारत के लिए शुभ संकेत नहीं है. अमरिंदर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'अफगानिस्तान का तालिबान के हाथों में जाना हमारे देश के लिए अच्छा संकेत नहीं है. यह भारत के विरुद्ध चीन-पाकिस्तान सांठगांठ को मजूबत करेगा. संकेत बिलकुल अच्छे नहीं हैं, हमें अब अपनी बॉर्डर पर अतिरिक्त सजग रहने की आवश्यकता है.'

जाम्बिया चुनाव: विपक्षी प्रमुख हांडे उलेमा ने राष्ट्रपति एडगर लुंगू को चुनाव में दी मात

कांग्रेस से दिया इस्तीफा, क्या अब 'टीम ममता' में शामिल होंगी सुष्मिता देव ?

'युवा नेता कांग्रेस छोड़ रहे और दोष हम बूढ़ों को दिया जा रहा..', सुष्मिता के इस्तीफे पर भड़के सिब्बल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -