उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला के दिल्ली प्लान को लेकर असमंजस में पहुंची भाजपा
उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला के दिल्ली प्लान को लेकर असमंजस में पहुंची भाजपा
Share:

आजकल दिल्‍ली में सियासत की चमक हर पार्टी के तरह जननायक जनता पार्टी (JJP) को भी लुभा रही है. जजपा नेता दुष्‍यंत चौटाला हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री बनने के बाद से बहुत विश्वास से भर गए है. इसलिए दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) को लेकर दुष्‍यंत की दिल्‍ली में सक्रियता बढ़ गई है. इससे दिल्‍ली में पार्टी की मदद के लिए आए हरियाणा भाजपा के नेता असंमजस में पड़ गए हैं. 

चमोली और उत्तरकाशी में बर्फ से ढाका आधे से ज्यादा क्षेत्र, 40 से ज्यादा सड़कें बंद

जननायक जनता पार्टी के सहयोग से भाजपा ने ​हरियाणा में सरकार बनाई है. लेकिन जजपा अपने विस्तार के लिए दिल्ली को जीतने का प्लान बना रही है. बता दे कि दिल्‍ली में सक्रिय हरियाणा के भाजपा नेताओं का कहना है कि उनकी पार्टी दिल्ली में जजपा से समझौता करेगी या नहीं, यह तो हाईकमान के स्तर पर तय होगा लेकिन हरियाणा में इस समय भाजपा-जजपा की स्थायी सरकार चल रही है. दोनों ही दलों के नेताओं का ध्येय यही रहेगा कि दिल्ली में भाजपा की स्थायी और मजबूत सरकार बने. दिल्ली में पानीपत ग्रामीण क्षेत्र के भाजपा विधायक महीपाल ढांडा ने दावा किया कि दिल्ली में भाजपा की सरकार बनेगी.

कोयला खनन को लेकर सरकार ने जारी किया अध्यादेश, अब विदेशी कंपनियां भी ले सकेंगी ठेके

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली के 16 विधानसभा क्षेत्रों में हरियाणा भाजपा के 31 नेता चुनाव प्रबंधन का जिम्मा उठाए हुए हैं. इसके अलावा हरियाणा सरकार में साझीदार जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला जहां 11 जनवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव की बाबत अपनी अगली रणनीति तय करेंगे, वहीं 12 जनवरी को वे नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अपने समर्थकों की पहली सभा भी करेंगे.मालूम हो कि नजफगढ़ से दुष्यंत चौटाला की पूर्व में पार्टी रही इनेलो के विधायक भी जीत चुके हैं. बताया जाता है कि दुष्‍यंत चौटाला का दिल्‍ली की 12 से अधिक विधानसभा सीटों पर फोकस हैं. वह इन सीटों पर जजपा के प्रत्‍याशियों को मैदान में उतारने की तैयारी में हैं.

CDS की नियुक्ति पर पूर्व सेनाप्रमुख ने पूर्ववर्ती सरकारों की स्थिति का किया खुलासा

किसानों की पंसदीदा भूपेश सरकार का जलवा कायम, भाजपा की उम्मीदों पर पानी फिरा

बैंगलुरु RSS : डेढ़ हजार पदाधिकारी होंगे मौजुद, इन​ विषयों पर होने वाली है चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -