चमोली और उत्तरकाशी में बर्फ से ढाका आधे से ज्यादा क्षेत्र, 40 से ज्यादा सड़कें बंद
चमोली और उत्तरकाशी में बर्फ से ढाका आधे से ज्यादा क्षेत्र, 40 से ज्यादा सड़कें बंद
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बुधवार को भी मौसम मिजाज बिगड़ता जा रहा है. बारिश और बर्फबारी का सिलसिला थमने को नहीं है. वहीं यह उत्तरकाशी और चमोली जिले में बर्फ में कैद गांवों की संख्या बढ़कर करीब 330 पहुंच चुकी है. वहीं प्रदेश में 26 मुख्य मार्गों समेत 40 से ज्यादा रास्ते बंद हो गए हैं. जंहा मसूरी में दिनभर की बारिश के बाद शाम करीब 5 बजे से बर्फबारी शुरू हुई तो होटलों में ठहरे सैलानी बर्फबारी का लुत्फ उठाने बाहर निकल आए. टिहरी जिले के धनोल्टी, नई टिहरी, चंबा, सुरकंडा, कद्दूखाल आदि क्षेत्रों में अपराह्न बाद जमकर बर्फबारी हुई. वहीं भारी बर्फबारी के कारण चंबा-धनोल्टी, प्रतापनगर, लंबगांव-कोटालगांव-चमियाला, नगुन-भवान, घनसाली-तिलवाड़ा मोटर मार्ग पर आवाजाही बंद कर दी गई है.

मौसम विभाग का कहना है कि अन्य हिस्सों में भी सुबह से ही बारिश और बर्फबारी का सिलसिला चल रहा है. उत्तरकाशी जिले में करीब दो सौ गांव बर्फ से ढक गए हैं. समुद्र सतह से 1500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले हिस्सों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है. बर्फबारी के चलते गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे समेत जिले के आधा दर्जन से अधिक मोटर मार्गों पर दूसरे दिन भी यातायात बाधित रहा. चमोली जिले में 130 गांव बर्फ से ढक चुके हैं.  वहीं 25 से अधिक पेयजल योजनाओं के स्रोत बर्फ में तब्दील हो गए हैं. जंहा लोग बर्फ पिघलाकर पीने के पानी की व्यवस्था कर रहे हैं. 

वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि जिले में जोशीमठ-मलारी, गोपेश्वर-चोपता, जोशीमठ-औली, जोशीमठ-परसारी, जोशीमठ-नरसिंह मंदिर, सलूड़-डुंगरा, लोहाजंग-वाण, ग्वालदम-चिडिंगा मल्ला, निजमूला-पगना, घाट-रामणी मार्ग अवरुद्ध हैं. चमोली में मौसम के बिगड़े मिजाज को देेखते हुए डीएम ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के अवकाश पर रोक लगा दी है. रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ धाम में सात फीट तक नई बर्फ जम चुकी है, जबकि पांच फीट बर्फ पहले से मौजूद थी.

राजकीय निगमों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए सरकार का ऐलान, महंगाई भत्ते में मिलेगा 345 फीसद तक भुगतान

सिद्धार्थ और शहनाज के रिश्ते से खुश हैं भाई शहबाज, कहा- 'दोनों एक दूसरे के साथ...'

उत्तर प्रदेश : प्लेटफार्म पर महिला ने दिया नवजात को जन्म, रेलवे स्टेशन पर नहीं मिली कोई चिकित्सा सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -