असम SI भर्ती का पेपर लीक करने के आरोप में भाजपा नेता दिबान डेका गिरफ्तार
असम SI भर्ती का पेपर लीक करने के आरोप में भाजपा नेता दिबान डेका गिरफ्तार
Share:

गुवाहाटी: असम पुलिस ने सब इंस्पेक्टर (SI) भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में भाजपा नेता को अरेस्ट किया है. इस मामले में भाजपा नेता दिबान डेका फरार चल रहे थे. असम पुलिस ने इस व्यक्ति पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. बता दें कि इस मामले में पूर्व DIG पीके दत्ता पर भी आरोप लगे हैं. 

बता दें कि असम पुलिस राज्य में 587 पुलिस सब इंस्पेक्टरों की नियुक्ति करने कि तैयारी कर रही थी. किन्तु परीक्षा से पहले ही इसका प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर लीक हो गया. इसके बाद 20 सितंबर को परीक्षा निरस्त कर दी गई. इस परीक्षा में 60 हजार से अधिक अभ्यर्थी हिस्सा ले रहे थे, परीक्षा के लिए 154 एग्जाम सेंटर बनाए गए थे. किन्तु सोशल मीडिया में प्रश्न पत्र लीकर होने के बाद परीक्षा को निरस्त कर दिया गया.  पुलिस ने इस केस में बुधवार देर रात दिबान डेका को बाला जी जिले से अरेस्ट कर लिया है. पेपर लीक की घटना के 10 दिन बाद पुलिस ने दिबान को अरेस्ट किया है. 43 साल का दिबान डेका काफी समय से भाजपा से जुड़े होने का दावा करता है. दिबान डेका खुद को भाजपा के किसान मोर्चा का राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य बताता है.  

असम पुलिस गिरफ्तारी के बाद दिबान डेका से पूछताछ कर रही है और ये जानने का प्रयास कर रही है कि इस मामले में और कौन कौन शामिल है और मामले में उसकी क्या भूमिका रही है. असम पुलिस इस केस में अबतक 20 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है. 

डेबिट और क्रेडिट कार्ड के लिए आज से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए क्या होगा नया

DGCA का फैसला, 31 अक्टूबर तक जारी रहेगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -