पेट्रोल-डीज़ल के दाम में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीज़ल के दाम में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: आज यानि गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. गुरुवार को आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81.06 रुपये और डीजल के दाम 70.63 रुपये प्रति लीटर रहे. बता दें कि महीने के शुरु से ही कई बार पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती दर्ज की गई है. दरअसल पेट्रोल डीजल के दाम में नरमी की मुख्य वजह क्रूड आयल की कीमतों में आई गिरावट है.

अंतर्राष्ट्रीय ईंधन बाजार में क्रूड आयल के भाव में तेज गिरावट दर्ज की गई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, 01 अक्टूबर 2020 को दिल्ली में पेट्रोल 81.06 रुपये और डीज़ल 70.63 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है. वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 87.74 रुपये और डीज़ल 77.04 रुपये प्रति लीटर है. अगर कोलकाता की बात करें तो यहां, पेट्रोल 82.59 रुपये और डीज़ल 74.15 रुपये प्रति लीटर है। 

वहीं, तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल 84.14 रुपये और डीज़ल के दाम 76.10 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि नोएडा में पेट्रोल 81.58 रुपये और डीज़ल 71.14 रुपये प्रति लीटर है. बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल 73.73 रुपये और डीज़ल 76.24 रुपये प्रति लीटर की दर पर मिल रहा है.

इस दिन से बदल जाएंगे Tax से जुड़े ये नियम, जानिए क्या होंगे नए रूल्स

इन बैंकों ने किया फेस्टिव ऑफर्स का ऐलान, ग्राहकों को मिलेंगे बेहतरीन ऑफर्स

आज फिर गिरी सोने-चांदी की कीमतें, अभी खरीदने का है उचित अवसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -