जम्मू-कश्मीर के डिपार्टमेंट स्टोर्स में मिलेगी बीयर, LG के फैसले पर भड़की भाजपा
जम्मू-कश्मीर के डिपार्टमेंट स्टोर्स में मिलेगी बीयर, LG के फैसले पर भड़की भाजपा
Share:

श्रीनगर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के डिपार्टमेंट स्टोर्स में बीयर की बिक्री को लेकर उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा पर निशाना साधा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने कहा है कि सरकार को हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने बीयर बेचने के फैसले की समीक्षा की मांग की। गुप्ता ने कहा कि जम्मू को मंदिरों के शहर के तौर पर जाना जाता है। हम डिपार्टमेंट स्टोर में बीयर और अन्य मादक पेय की बिक्री के विरुद्ध हैं।

दरअसल, आज यानी मंगलवार (11 अक्टूबर) को, उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा के नेतृत्व में प्रशासनिक परिषद (एसी) की बैठक हुई थी। इस परिषद ने पहली बार शहरी क्षेत्रों में बीयर और अन्य रेडी टू ड्रिंक (RTD) बेवरेज बेचने के लिए डिपार्टमेंट स्टोर को अधिकृत करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी। बैठक में LG मनोज सिन्हा के सलाहकार राजीव राय भटनागर और जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता भी मौजूद रहे।

बता दें कि प्रशासनिक परिषद ने जम्मू और कश्मीर शराब लाइसेंस और बिक्री नियम, 1984 और आबकारी नीति, 2023-24 में प्रावधानों को शामिल करने के लिए डिपार्टमेंटल स्टोर्स में बीयर और रेडी टू ड्रिंक (RTD) बेवरेज की खुदरा बिक्री के लिए लाइसेंस JKEL-2A प्रदान करने की अनुमति दी है।

बंगाल: बम बनाते समय घर में हुआ विस्फोट, एक शख्स की मौत, कई घायल

यदुवंशियों को मुलायम सिंह ने ही दिलाया गौरव, पहले लोग नहीं लिखते थे यादव- बाबा रामदेव

पालघर लिंचिंग की CBI जाँच कराने को शिंदे सरकार तैयार, उद्धव ठाकरे ने कर दिया था इंकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -