महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पेंच सुलझे, भाजपा ने जारी की 125 उम्मीदवारों की सूची
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पेंच सुलझे, भाजपा ने जारी की 125 उम्मीदवारों की सूची
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।  सूबे के सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने अपनी पहली सूची में 52 सीटींग विधायकों को टिकट दिया है। वहीं 12 उम्मीदवारों की सीट बदली गई है। इससे पहले शिवसेना ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की  पहली सूची जारी की थी। 

गौरतलब है कि 53 साल के शिवसेना के इतिहास में पहली बार ठाकरे परिवार के सदस्य और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली विधानसभा सीट से चुनावी संग्राम में उतरेंगे।  बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के विभाजन की डील फाइनल हो चुकी है। इसके तहत भाजपा के खाते में 162 और शिवसेना के पास 126 सीटें आई हैं। महाराष्ट्र में NDA की अन्य घातक पार्टियों को भाजपा ही अपने कोटे में से सीट देगी।

आपको बता दें कि इस बार के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने सोमवार को ऐलान किया था कि उनकी पार्टी इस चुनावी संग्राम में अपने उम्मीदवार उतारेगी। जिसके बाद से ये कयास लगने लगे हैं कि मनसे के चुनाव लड़ने से भाजपा और शिवसेना के वोट बैंक में सेंध लग सकती है।

महाराष्ट्र चुनाव: एनसीपी को बड़ा झटका, टिकट पाए प्रत्याशी ने थामा बीजेपी का दामन

धारा 370: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार को आदेश, कहा- 4 हफ़्तों में दाखिल करें जवाब

बतौर गृह मंत्री अमित शाह का पहला बंगाल दौरा आज, एनआरसी पर देंगे व्याख्यान
   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -