बतौर गृह मंत्री अमित शाह का पहला बंगाल दौरा आज, एनआरसी पर देंगे व्याख्यान
बतौर गृह मंत्री अमित शाह का पहला बंगाल दौरा आज, एनआरसी पर देंगे व्याख्यान
Share:

कोलकाताः केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बंगाल दौरे पर हैं। इस दौरान शाह वहां राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2019 पर सेमिनार को संबोधित करेंगे। गृह मंत्री का पद संभालने के बाद यह उनका पहला बंगाल दौरा है। असम में एनआरसी की आखिरी सूची आने के बाद देश में देश में एनआरसी को लेकर चर्चा गर्म है। यह सेमिनार ऐसे समय में हो रहा है जब पश्चिम बंगाल में एनआरसी के लागू होने के कथित भय से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसलिए कार्यक्रम की अहमियत ज्यादा है। सैकड़ों लोग शहर और राज्य के अन्य हिस्सों में अपने जन्म प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेज लेने के लिए सरकारी और नगर निकाय के दफ्तरों के बाहर कतार लगाए खड़े हैं, ताकि अगर राज्य में एनआरसी को लागू किया जाए तो उनकी तैयारी पूरी रहे। अमित शाह कई बार कह चुके हैं कि वह पूरे देश में एनआरसी को लागू करेंगे। वहीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी राज्य में एनआरसी को लागू नहीं करने का संकल्प लिया है।

राज्य बीजेपी नेताओं का कहना है कि इस सेमिनार में अमित शाह के संबोधन की अहमियत ज्यादा है, क्योंकि वह टीएमसी के सभी आरोपों और पार्टी द्वारा एनआरसी पर पैदा की गई गलतफहमियों का जवाब दे सकते हैं। प्रदेश भाजपा के एक नेता ने बताया कि टीएमसी ने एनआरसी को लेकर राज्य में जानबूझकर दहशत पैदा करने की कोशिश की। अमित शाह जी हमें मुद्दे की स्पष्ट तस्वीर से अवगत कराएंगे और भय और सभी गलतफहमियों को दूर करेंगे।

यहाँ होता है रेप से पैदा होने वाले बच्चों का सौदा, लड़के की कीमत 87 हज़ार और लड़की की ....

हरियाणा चुनाव: अब चुनावी मैदान में दंगल करेंगे पहलवान योगेश्वर दत्त, भाजपा ने इस सीट से दिया टिकट

राम माधव का दावा, जम्मू कश्मीर में केवल 250 लोग हिरासत में, हालात शांतिपूर्ण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -