'लाड़ली बहनों के साथ धोखाधड़ी कर रही है भाजपा, लोकसभा चुनाव में हिसाब लेंगी महिलाएं..', जीतू पटवारी का आरोप
'लाड़ली बहनों के साथ धोखाधड़ी कर रही है भाजपा, लोकसभा चुनाव में हिसाब लेंगी महिलाएं..', जीतू पटवारी का आरोप
Share:

इंदौर: लाड़ली बहना योजना काफी समय से मध्य प्रदेश में सुर्ख़ियों में बनी हुई है। अब इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चीफ जीतू पटवारी ने राज्य की मोहन सरकार पर सवाल उठाए हैं। दरअसल, सोमवार (12 फ़रवरी) को विधानसभा में राज्य का अंतरिम बजट पेश हुआ, मगर इसमें लाड़ली बहना योजना की राशि नहीं बढ़ाई गई। अब इस मुद्दे को लेकर जीतू पटवारी सरकार पर हमलावर हो गए हैं।

पटवारी ने सोशल मीडिया साइट X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सरकार लाड़ली बहनों को दी जाने वाली 1250 रुपए को नहीं बढ़ा रही है। वित्त मंत्री ने जो अंतरिम बजट पेश किया है, उससे ये स्पष्ट हो गया है कि जुलाई तक लाड़ली बहनों को 1250 रुपए हर महीने ही मिलेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव पर इल्जाम लगाते हुए लिखा कि यादव जी समझ नहीं आता, आपकी हिम्मत की दाद दूं या फिर लाड़ली बहनों के साथ हो रही धोखाधड़ी के लिए एक निंदा प्रस्ताव पेश करूँ।

 

जीतू पटवारी ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा कि, “वित्तमंत्री ने 1 अप्रैल से 31 जुलाई के लिए अंतरिम बजट (लेखानुदान) पेश किया है, इसमें महिला बाल विकास विभाग को 9 हजार करोड़ से अधिक आवंटित किए गए हैं। जबकि, बताया जा रहा था कि लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र लाड़ली बहना की राशि में इजाफा होगा, मगर अंतरिम बजट में इसके लिए कोई प्रावधान नहीं किया गया है। इसके केवल दो ही कारण हो सकते हैं। एक – वोट लेने के बाद भूल जाने की पुरानी आदत को भाजपा दोहरा रही है। दूसरा – लोकसभा चुनाव में भाजपा को अब महिला वोट जरूरत ही नहीं है।”

पटवारी ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव में जिस प्रकार बार-बार अप्रत्यक्ष रूप से महिलाओं को धमकाया गया कि “वोट नहीं, तो योजना नहीं”, मगर बाद में सब कुछ भुला दिया गया। भाजपा भले ही भूल गई हो, किन्तु महिलाएं याद रखेंगी। झूठ का पूरा हिसाब लेंगी।

कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले बंटी पटेल ने थामा भाजपा का दामन

क्या राज्यसभा जाने की तैयारी में हैं पूर्व सीएम कमलनाथ ?

तेजस्वी यादव अपने बयान पर माफ़ी मांगने को हुए तैयार, सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की FIR

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -