'BJP हमारे विधायक तोड़ रही..', आरोप लगाना केजरीवाल को फिर पड़ा महंगा, सबूत मांगने घर पहुँच गई दिल्ली पुलिस
'BJP हमारे विधायक तोड़ रही..', आरोप लगाना केजरीवाल को फिर पड़ा महंगा, सबूत मांगने घर पहुँच गई दिल्ली पुलिस
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा आज शनिवार (3 फरवरी) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर गई, ताकि उन्हें आम आदमी पार्टी (AAP) के आरोपों की जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिया जा सके कि भाजपा उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। दिल्ली पुलिस के नोटिस में अरविंद केजरीवाल से उनके द्वारा लगाए गए आरोपों के समर्थन में सबूत देने को कहा गया था, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। मगर सीएम केजरीवाल दिल्ली पुलिस का नोटिस ही एक्सेप्ट नहीं कर रहे हैं, ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि, क्या वो भाजपा के खिलाफ कार्रवाई नहीं चाहते ? या फिर उन्होंने झूठे आरोप लगाए थे। भाजपा ने केजरीवाल के आरोपों के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी और उन्हें अपने आरोप साबित करने की चुनौती दी थी।

यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है, जब अपराध शाखा की टीम ने शुक्रवार को केजरीवाल और कैबिनेट मंत्री आतिशी के आवासों का दौरा किया था, ताकि उन्हें इस संबंध में नोटिस दिया जा सके। हालाँकि, दोनों नेताओं ने नोटिस स्वीकार नहीं किया था। उनके इनकार के बाद, दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा था कि उसकी टीम शनिवार को फिर से उनके आवासों का दौरा करेगी। पिछले हफ्ते, AAP ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने उसके सात विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिए 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश की है, साथ ही केजरीवाल सरकार को गिराने की धमकी भी दी है। केजरीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट कर ये आरोप लगाए थे। दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम केजरीवाल और आतिशी से जानना चाहती है की उन्होंने किस आधार पर ये आरोप लगाए। उनके पास कौन से सबूत मौजूद हैं। यदि कोई सबूत है तो उसे क्राइम ब्रांच को उपलब्ध कराएं, जिसकी जांच की जाएगी। मगर, केजरीवाल या आतिशी मर्लेना, दोनों ने ही अब तक दिल्ली पुलिस का नोटिस स्वीकार नहीं किया है। 

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, आतिशी ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने दिल्ली में "ऑपरेशन लोटस 2।0" शुरू किया है। उन्होंने पिछले साल AAP विधायकों को पैसे की पेशकश कर अपने पाले में करने की इसी तरह की कोशिश की थी, लेकिन असफल रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहले भी इसी तरह की साजिश रची थी। उन्होंने कहा कि 2022 में उन्होंने AAP विधायकों को तोड़ने और उन्हें पैसे का वादा करके भाजपा में शामिल करने की कोशिश की। 

AAP के आरोपों के बाद, सचदेवा के नेतृत्व में दिल्ली भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने 30 जनवरी को शहर के पुलिस प्रमुख से मुलाकात की थी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आरोपों की जांच की मांग की थी। पुलिस मुख्यालय में दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से मुलाकात के बाद, दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल से अपने आरोपों को साबित करने के लिए कहा गया था, लेकिन AAP से कोई भी सबूत के साथ आगे नहीं आया। सचदेवा ने कहा था कि इससे पता चलता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनकी आम आदमी पार्टी (AAP) नेताओं द्वारा लगाए गए आरोप "पूरी तरह से निराधार" थे।

बता दें कि, केजरीवाल ने इससे पहले भी एक बार आरोप लगाए थे कि भाजपा उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है, जब उनसे पुछा गया कि, किस भाजपा नेता ने कॉल किया था, तो उन्होंने नितिन गडकरी और अरुण जेटली का नाम ले लिया था। जिसके बाद जेटली और गडकरी ने केजरीवाल को नोटिस भेजकर कोर्ट में बुला लिया, केजरीवाल अपने आरोपों के पक्ष में कोई सबूत नहीं दे सके, न कॉल रिकॉर्डिंग दिखा सके और न ही दूसरी कोई ऐसी चीज़, जो उनके आरोपों की पुष्टि करती हो ।इस तरह हवाई आरोप लगाने के लिए केजरीवाल ने गडकरी और जेटली से बिना शर्त माफ़ी मांग ली थी। हालाँकि, दिल्ली सीएम अब भी आरोप लगा रहे हैं, पर पुलिस को सबूत नहीं दे रहे हैं और न ही किसी नेता का नाम ले रहे हैं, शायद उन्हें डर है कि कहीं फिर से कोर्ट का चक्कर न हो जाए और उन्हें माफ़ी मांगनी पड़े। 

‘मम्मी-पापा मुझसे प्यार नहीं करते...’, सुसाइड नोट लिखकर 24 वर्षीय युवक ने खुद को मार ली गोली

इंग्लैंड के खिलाफ अकेले किला लड़ा रहे यशस्वी जयसवाल, ठोंका शानदार दोहरा शतक

राहुल गांधी की यात्रा को ममता बनर्जी ने बताया फोटोशूट, कहा- कांग्रेस 40 सीट भी जीत पाएगी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -