अमेरिका ने दी चेतावनी, कर सकता है चीन की सैन्य कार्रवाई
अमेरिका ने दी चेतावनी, कर सकता है चीन की सैन्य कार्रवाई
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका का एक युद्धपोत बीते गुरुवार यानी 16 जनवरी 2020 को चीन और ताइवान को अलग करने वाले ताइवान स्ट्रेट (जलडमरूमध्य) से गुजरा. मिसाइलों से लैस अमेरिकी पोत यूएसएस शिलोह का इस समुद्री क्षेत्र से गुजरना चीन के लिए किसी चेतावनी से कम नहीं माना जा रहा. इसे ताइवान में हाल में संपन्न चुनाव में द्वीप की स्वतंत्रता की पक्षधर राष्ट्रपति साई इंग-वेन के समर्थन में अमेरिका का प्रदर्शन भी कहा जा रहा है. ताइवान में पिछले बीते शनिवार यानी को हुए राष्ट्रपति चुनाव में चीन विरोधी साई ने दोबारा जीत दर्ज कर चुके है. 

सेना की इस युद्धपोत पर नजर: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह भी कहा जा रहा है कि देश के नजदीक से अमेरिकी युद्धपोत गुजरने पर चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने शुक्रवार को कहा कि चीन की सेना की इस पोत पर नजर थी. वहीं आपको बता दें कि प्रवक्ता ने आगे कहा, अमेरिका को वन चाइना नीति का सम्मान करते हुए ताइवान से जुड़े मसले पर हस्तक्षेप से बचना चाहिए. यह चीन के साथ अमेरिकी संबंधों के लिए भी ठीक रहेगा.

चीन की सैन्य कार्रवाई की धमकी: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ज्ञात हो कि स्वतंत्रता का रुख अपनाने वाला ताइवान चीन को फूटी आंख नहीं सुहाता. चीन की सरकार ताइवान को अपने मुख्य भूभाग में फिर से मिलाने को लेकर सैन्य कार्रवाई की धमकी भी देती रहती है.

ट्रम्प ने खामेनेई पर साधा निशाना, कहा- ईरान के नेता आतंकवाद का रास्‍ता...

इमरान ने भारत पर कसा तंज, लगाए कई आरोप

पाकिस्तान में आतंकरोधी अदालत ने सुनाया फरमान, हिंसा फैलाने वाले कट्टरपंथीयों की संपत्ति पर किया वार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -