'PoK नेहरू की गलती, उन्होंने देशहित का ध्यान नहीं रखा..', शौर्य दिवस पर भाजपा का हमला
'PoK नेहरू की गलती, उन्होंने देशहित का ध्यान नहीं रखा..', शौर्य दिवस पर भाजपा का हमला
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने शौर्य दिवस के अवसर पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को लेकर पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू पर जमकर निशाना साधा है। भाजपा ने PoK के लिए नेहरू को कसूरवार ठहराते हुए कहा कि उन्होंने देशहित का ध्यान नहीं रखा। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि कश्मीर के राजा हरि सिंह भारत में विलय होना चाहते थे। 

गौरव भाटिया ने आगे कहा कि नेहरू की दोस्ती शेख अब्दुल्ला के साथ थी। जिसके कारण आजाद भारत ने आक्रांता देखे। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आगे कहा कि हमने देखा कि जो कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है, उसके ऊपर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है। ऐसे में यदि ये फैसला नेहरू जी ले लेते, तो ये PoK के मसला नहीं होता।  

भगवा दल के प्रवक्ता ने आगे कहा कि हमने ये देखा कि किस प्रकार भारत ने संयुक्त राष्ट्र (UN) में इस मुद्दे पर अपना पक्ष रहा है, मगर ये भी एक बड़ी भूल थी कि जवाहर लाल नेहरू ने, जो हमारा अंदरूनी मसला था, उसे संयुक्त राष्ट्र में रखा और पाकिस्तान का हौवा बनाया। भाटिया ने कहा कि ये आज भारत की जनता सवाल पूछ रही है कि नेहरू जी अगर वक़्त पर सरदार पटेल के नक्शे कदम पर चलते हुए कश्मीर पर फैसला ले लेते, तो शायद, जो जेहादी आतंकी का रूप हम देख रहे, उसके सामना भी भारत को नहीं करना पड़ता।

मुंह में राम बगल में छुरी कांग्रेस की फितरत - मंत्री विश्वास सारंग

महबूबा मुफ़्ती को इस तारीख तक खाली करना होगा बंगला, सरकारी आदेश जारी

अरविंद केजरीवाल 'चुनावी हिन्दू' या 'हिन्दू द्रोही' ? देखें ये 8 Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -