JCB बुलवाकर भाजपा पार्षद ने तुड़वा दी मंदिर की दीवार, लोगों ने मचाया हंगामा
JCB बुलवाकर भाजपा पार्षद ने तुड़वा दी मंदिर की दीवार, लोगों ने मचाया हंगामा
Share:

इंदौर: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। वही इसको लेकर देश में भी बहुत उत्साह है।इस बीच मध्य प्रदेश में इंदौर जिले के वार्ड संख्या-30 में स्थित मालवीय नगर गली नंबर-2 में बने एक मंदिर की दीवार को तोड़वाए जाने के पश्चात् हंगामा मच गया है। लोगों का आरोप है कि बीजेपी पार्षद ने चुपके से JCB बुलवाकर मंदिर की दीवार तोड़वाई है। मंदिर पर हुई इस कार्रवाई की जानकारी के पश्चात् रहवासी मंदिर पर एकत्र हुए एवं उन्होंने हंगामा मचा दिया।

रहवासियों का कहना था कि पार्षद पहले हनुमान जी की मूर्ति एवं रामदेवरा बाबा का कोटा फिर से स्थापित करें तथा उसके बाद ही पुराने मंदिर को तोड़कर वह क्षेत्र से जाने वाली सड़क को बना सकते हैं। मगर पार्षद का कहना है कि उसने इस प्रकार का कृत्य नहीं किया। वहीं रहवासियों का आरोप था कि पार्षद ने मंदिरों पर लात भी मारी। वार्ड नंबर-30 के रहवासी राजेश ने बताया कि 16 तारीख को पार्षद कालू भगोड़े बिना सूचना के क्षेत्र में पहुंचते हैं तथा JCB की मदद से क्षेत्र में उपस्थित रामदेवरा बाबा का मंदिर तोड़ देते हैं। मंदिर में हनुमान जी की भी प्रतिमा स्थापित है। रह वासियों ने इस मंदिर को तोड़ने का पुरजोर विरोध किया था। विरोध के पश्चात जहां MLA के हस्तक्षेप के बाद मंदिर को ना तोड़े जाने के बात भी कही गई थी।

वही अब लोगों का आरोप है कि पार्षद ने बृहस्पतिवार प्रातः फिर से JCB बुलवाकर काम शुरू कर दिया। पार्षद लोगों को यह आश्वासन दे रहे हैं कि मंदिर तोड़कर वह लोगों के लिए लिए मार्ग निकलवाना चाहते हैं तथा मंदिर को दूसरी जगह स्थापित कर देना चाहते हैं। मगर रहवासियों का कहना था कि मंदिर का निर्माण पहले से है उसके बाद पार्षद पुराने मंदिर को हटा सकते हैं। 'वार्ड संख्या-30 के पार्षद का कहना था कि मालवीय नगर गली नंबर-2 में रोड स्वीकृत हो चुकी है। यहां रहने वाले लोगों को मंदिर निर्माण के लिए दूसरा स्थान दे दिया गया है। यह मंदिर सरकारी जमीन पर बना हुआ है और तकरीबन 50 सालों पुराना है मगर सड़क मार्ग चौड़ीकरण के बाद वहां पर एक निजी चिकित्सालय भी बनना है। वहीं पार्षद ने बताया कि पूरे मंदिर को नहीं तोड़ा गया है सिर्फ मंदिर की दीवार तोड़ी गई है लेकिन जिस तरह से प्रवासी विरोध कर रहे हैं उसके बाद काम को रुकवा दिया गया है तथा नगर निगम से अनुमति के बाद ही मंदिर को नियम संवत दूसरी जगह स्थापित किया जाएगा। वही इस कार्रवाई के पश्चात् यहां के लोग थाने पर जमा हो गए और लोग यहां पार्षद का सीधे तौर से विरोध कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि अब नगर निगम की अनुमति एवं सभी कागजात आने के पश्चात् ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

'वो भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ लीडर, हम चाहते हैं कि वो फिर जीतें..', अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने की पीएम मोदी की तारीफ

मालदीव से वापस आएँगे भारतीय सैनिक ? तनाव के बीच दोनों देशों में बातचीत जारी

भारत का अपना स्पेस स्टेशन ! ISRO चीफ ने बताया इस मिशन को लेकर क्या है प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -