महाराष्ट्र: भाजपा कोर कमेटी की बैठक ख़त्म, शाम तक हो सकता है सरकार बनाने पर फैसला

महाराष्ट्र: भाजपा कोर कमेटी की बैठक ख़त्म, शाम तक हो सकता है सरकार बनाने पर फैसला

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा को गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने सरकार बनाने के लिए निमंत्रण दिया है. इसको देखते हुए भाजपा सियासी हालत पर चर्चा करने और सरकार बनाने की संभावना तलाशने में जुटी हुई है. आज दोपहर 1.30 बजे शुरू हुई भाजपा की कोर कमेटी की बैठक समाप्त हो गई है. मुमकिन है कि शाम तक सरकार बनाने को लेकर निर्णय हो जाएगा.

इससे पहले राज्य के गवर्नर ने शनिवार शाम भाजपा को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया और पूछा कि क्या वह सरकार बनाने की इच्छुक और सक्षम है. गवर्नर ने यह कदम राज्य विधानसभा का कार्यकाल आधी रात को ख़त्म होने से महज चार घंटे पहले उठाया. एक बयान के अनुसार, "गवर्नर ने आज सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी के निर्वाचित सदस्यों के नेता देवेंद्र फडणवीस से यह बताने को कहा कि क्या उनकी पार्टी महाराष्ट्र में सरकार बनाने की इच्छुक और उसमें सक्षम है?"

गवर्नर ने प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भाजपा से सरकार बनाने के बारे में पूछा है. यदि भाजपा सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ती है तो उसे बहुमत सिद्ध करना होगा. बताया जा रहा है कि आज हुई कोर कमेटी की बैठक में भाजपे ने इस पर चर्चा की है कि सरकार बनाने का जो न्योता मिला है उसके लिए वो तैयार है या नहीं.

जब अयोध्या मामले पर फैसला सुना रही थी अदालत, तब इस काम में लगे थे अमित शाह, हुआ बड़ा खुलासा

करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने के दौरान इमरान खान ने पुछा, हमारा सिद्धू कहाँ है ? देखें वीडियो

अगले हफ्ते तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका जाएंगे पियूष गोयल, व्यापार मुद्दों पर करेंगे चर्चा