'सामना' में मुंबई साकीनाका दुष्कर्म की तुलना ‘कठुआ' से करने पर भड़कीं बीजेपी नेता

मुंबई: कुछ दिनों पहले मुंबई के साकीनाका में दुष्कर्म हुआ और इस मामले में अब शिवसेना और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। जी दरअसल हाल ही में शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में आज (13 सितंबर, सोमवार) मुंबई सहित महाराष्ट्र भर में महिलाओं की सुरक्षा पर उठे बीजेपी के सवालों का जवाब दिया गया है। आज संजय राउत ने सामना में साकीनाका रेप की तुलना बीजेपी शासित प्रदेश में हुए ‘कठुआ’ और ‘हाथरस’ बलात्कार से की है।

जी दरअसल उन्होंने सामना में लिखा है कि, 'मुंबई और महाराष्ट्र में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठाने से पहले बीजेपी अपने राज्यों में महिलाओं की स्थिति पर गौर करे।' वहीँ उनके इस बयान पर अब बीजेपी की महिला विंग की अध्यक्ष चित्रा वाघ ने पलटवार किया है। जी दरअसल उन्होंंने संजय राउत द्वारा लिखे गए इस संपादकीय को जोक ऑफ द डे करार दिया है। हाल ही में चित्रा वाघ ने कहा, ''राज्य की महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए शक्ति कानून लागू करने की बात तो बगल में रह गई, बल्कि बलात्कारियों को तरह-तरह के तर्कों से बल देने का काम शुरू हो गया है। एफआईआर होती नहीं है। इसके लिए हमें कोर्ट की शरण लेनी पड़ती है। जिन लोगों पर एफआईआर दर्ज है, वे खुले में घुमते हैं। आज बलात्कारी ही यह कहते फिर रहे हैं कि हम बलात्कारियों को छोड़ेंगे नहीं, यह तो जोक ऑफ द डे हो गया। यह दोहरा रवैया चलने वाला नहीं है।''

इसके अलावा चित्रा वाघ ने यह भी कहा कि, 'देश के अन्य हिस्सों में हुए बलात्कार के मामलों को लेकर बीजेपी की पूरी संवेदना है। लेकिन वे महाराष्ट्र में रहती हैं। इसलिए वे महाराष्ट्र से जुड़े सवाल उठाएंगी और ठाकरे सरकार को उन सवालों का जवाब देना पड़ेगा।' आप सभी को बता दें कि बीते दिनों ही चित्रा वाघ ने राज्य में महिलाओं के साथ लगातार हो रहे अत्याचार के मामलों को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी। उन्होंने इस मुलाकात के दौरान राज्यपाल को एक पत्र देकर अपील की थी कि जिस तरह से राज्य में अट्रॉसिटी जैसे अपराध के लिए त्वरित सुनवाई और सजा की व्यवस्था है, उसी तरह महिलाओं पर होने वाले अत्याचार के मामले में भी तत्परता दिखाई जाए।

भवानीपुर उपचुनाव के लिए भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिब्रवाल ने दाखिल किया नामांकन

क्या 'विराट' छोड़ेंगे कप्तानी ? कोहली को लेकर अब BCCI ने दिया बड़ा बयान

सोना खरीदने से पहले जान लें इनकम टैक्स से जुड़े ये अहम नियम, वरना हो सकता है नुकसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -