कोरोनावायरस : पाकिस्तान में इस दिन तक विमान सेवा हुई बंद
कोरोनावायरस : पाकिस्तान में इस दिन तक विमान सेवा हुई बंद
Share:

शनिवार को पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के प्रवक्‍ता अबदुल्‍ला खान ने  कहा, ‘PIA ने 28 मार्च तक सभी अंतरराष्‍ट्रीय विमानों को रद कर दिया है. यह रविवार रात 8 बजे से लागू होगा. इसका मतलब यह नहीं कि पाकिस्‍तान का एयरस्‍पेस बंद होगा. WHO के अनुसार, पाकिस्‍तान में कुल संक्रमण के 302 मामलेे सामने आए हैं. यहां कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दो लोगों की मौत भी हो चुकी है.

कोरोना से अमेरिका में 22 लाख और ब्रिटेन में 5 लाख लोगों की मौत ! रिपोर्ट का खौफनाक अनुमान

इस मामले को लेकर उन्‍होंने बताया कि यह फैसला कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लिया गया है. पाकिस्‍तान में अधिकांश मामले ऐसे लोगों के हैं जिनकी विदेश की ट्रैवल हिस्‍ट्री है. प्रवक्‍ता ने बताया कि सभी विमानों को रद किया जा रहा है और टिकट के पैसे रिफंड किए जा रहे हैं.जो लोग अपनी टिकट को बदलकर 28 मार्च के बाद की तारीख में सीट बुक करना चाहते हैं, उनसे किसी तरह का शुल्‍क नहीं लिया जा रहा है. 28 मार्च के बाद एयरलाइन यह फैसला लेगा कि इस अवधि को बढ़ाया जाए या नहीं. फिलहाल यात्रियों से संपर्क किया जा रहा है और उन्‍हें कैंसल की सूचना का मैसेज भेजा जा रहा है.

185 देशों में फ़ैल चुका है कोरोना का संक्रमण, अब कुछ ही मुल्क बाकी

इसके अलावा खान ने आगे बताया कि बाहर से आ रहे सभी यात्रियों के पास कोरोना वायरस के टेस्‍ट का प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है. उन्‍होंने कहा, 'पॉलिसी बनने तक हम विमान सेवा को रोकने जा रहे हैं और एक सप्‍ताह में शायद हालात बेहतर हो जाएंगे.'  टिकट को बदलने के लिए उन्‍होंने लोगों से कुछ दिनों तक इंतजार करने की सलाह दी. जब विमान सेवा का दोबारा सामान्‍य रूप से संचालन शुरू होगा आप बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के टिकट को दोबारा बुक करा सकेंगे. विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के अनुसार, अब तक दुनिया के 176 देशों में अब तक 34,073 संक्रमण के मामले आ चुके हैं. इसके साथ ही 9,840 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना से जंग, ब्रिटेन में कैफे, बार सब बंद, पीएम जॉनसन ने किया ऐलान

कोरोना: मलेशिया एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं 200 भारतीय, भारत सरकार से मांगी मदद

कोरोना के प्रकोप से जूझ रही दुनिया, लेकिन मिसाइल परिक्षण में लगा हुआ है उत्तर कोरिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -