185 देशों में फ़ैल चुका है कोरोना का संक्रमण, अब कुछ ही मुल्क बाकी
185 देशों में फ़ैल चुका है कोरोना का संक्रमण, अब कुछ ही मुल्क बाकी
Share:

नई दिल्ली: 29 फरवरी 2020 को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा था कि कोरोना वायरस यदि सभी देशों में नहीं तो अधिकतर देशों में फैल सकता है. दुनिया में कुल 195 मुल्क हैं. इसमें से 185 राष्ट्रों में कोरोना वायरस फैल चुका है. यानी अब लगभग 10 देश ही ऐसे बचे हैं जहां अभी तक यह संक्रमण नहीं फैला है. इनमें आकर्टिक और अंटार्कटिका का क्षेत्र भी शामिल है.

वर्ल्डओमीटर वेबसाइट के अनुसार, अब तक विश्व के 185 देशों में कुल 276,591 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जबकि, WHO की रिपोर्ट में बताया गया है कि दुनिया के लगभग 175 देश कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.  इस जानलेवा वायरस की वजह से लगभग 11,419 लोगों की मौत हो चुकी है. 91,954 लोग बीमारी से ठीक हो चुके हैं. दुनिया में सबसे अधिक मामले जिन देशों में सामने आए हैं वो देश अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मशहूर हैं.

इन देशों की स्वास्थ्य प्रणालियों की प्रशंसा की जाती है. ये देश हैं - चीन, इटली, स्पेन, जर्मनी और अमेरिका.  चीन में अब तक 81008 लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं. 3255 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इटली में 47021 लोग संक्रमित हैं, जबकि, 4032 लोगों की जान जा चुकी है. 

कोरोना से अमेरिका में 22 लाख और ब्रिटेन में 5 लाख लोगों की मौत ! रिपोर्ट का खौफनाक अनुमान

न्यूयॉर्क में कोरोना का कहर, मेयर बोले- अब हम बने इस वायरस का केंद्र

11 हज़ार से अधिक मौत, लगभग ढाई लाख संक्रमित, दुनियाभर पर टूट रहा 'कोरोना' का कहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -