दक्षिण कोरिया के बीच अत्यधिक रोगजनक बर्ड फ्लू का प्रकोप
दक्षिण कोरिया के बीच अत्यधिक रोगजनक बर्ड फ्लू का प्रकोप
Share:

दक्षिण कोरिया में वर्ष 2020 के लिए घरेलू पोल्ट्री के बीच अत्यधिक रोगजनक एवियन इन्फ्लूएंजा (एआई) के पहले मामले की पुष्टि की गई थी। कृषि मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि आयोजित प्री-शिपमेंट परीक्षण ने सियोल से लगभग 290 किलोमीटर दक्षिण में उत्तर जिओला प्रांत शहर जेजेन्प में एक खेत में बतख से एक वायरल का पता लगाने की पुष्टि की है, जो H5NN स्ट्रेन का अत्यधिक रोगजनक बर्ड फ्लू है।

मंत्रालय ने कहा कि 19,000 बत्तख और मकानों को नष्ट कर दिए गए घरों में एक तत्काल प्रतिक्रिया टीम को भेजा गया था। खेत से तीन किलोमीटर (1.9 मील) के दायरे में छह अन्य पोल्ट्री फार्म हैं। H5N8 वायरस इस साल यहां जंगली पक्षियों के बीच पाए गए एवियन इन्फ्लुएंजा का एक ही उपप्रकार है। दो साल और 8 माह के बाद एक स्थानीय पोल्ट्री फार्म में एक अत्यधिक रोगजनक बर्ड फ्लू फैल गया है।

अधिकारियों ने पहले से ही पोल्ट्री और पशुधन सुविधाओं पर किसी भी गतिविधियों को रोकने के लिए एक आदेश जारी किया है, साथ ही साथ 48 घंटे के लिए देश भर में पोल्ट्री उत्पादों की आवाजाही, रुकावट Jeongeup में पोल्ट्री खेतों के लिए सात दिनों तक चलेगा, एक दायरे के भीतर खेतों के लिए भी। प्रकोप स्थल से 10 किलोमीटर की दूरी पर 30 दिन। बर्ड फ्लू के प्रसार पर राष्ट्रीय सतर्कता का स्तर "गंभीर खतरे" के लिए उठाया गया है। एहतियात के तौर पर, नई एजेंसी ने बताया कि सरकार ने Jeongeup बतख फार्म के तीन किलोमीटर के भीतर स्थित खेतों में लगभग 392,000 मुर्गियों और बत्तखों को नष्ट कर दिया।

मॉडर्ना ने यूएस एफडीए को प्रस्तुत किए कोरोना वैक्सीन ट्रायल्स

फ्रांस में कोरोनो के मामलों में आई गिरावट

कोरोना के बीच इस देश में शुरू हुआ बर्ड फ्लू का कहर, मारी जाएंगी 18 लाख से अधिक मुर्गियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -