फ्रांस में कोरोनो के मामलों में आई गिरावट
फ्रांस में कोरोनो के मामलों में आई गिरावट
Share:

पेरिस: फ्रांस में कोरोना के 4,005 मामले दर्ज किए गए थे और पिछले 24 घंटों में महामारी से 406 मौतें हुई थीं। स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या में गिरावट जारी है।

महामारी फैलने के बाद, कोरोनावायरस के लिए कुल 2,222,488 संक्रमित लोगों की सूचना मिली है। प्राप्त कुल संख्या से क्रमशः 52,731 लोगों की मृत्यु हुई है। रविवार के आंकड़ों के अनुसार अस्पतालों में मरीज 28,258 थे, एक दिन की कमी 55 लोगों की थी, और अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या 3,751 थी। देश के शीर्ष स्वास्थ्य सलाहकार निकाय, हाई हेल्थ अथॉरिटी ने सोमवार को पांच चरणों में टीकाकरण अभियान की सिफारिश की और एक स्वयंसेवी आधार पर जो पहले नर्सिंग होम के निवासियों और उनके कर्मचारियों को लक्षित करना चाहिए। दूसरे चरण में, 65 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और देखभाल करने वालों को टीकाकरण दिया जाएगा। तीन अन्य चरण प्रगतिशील होंगे और वायरस के संपर्क में आने वाले लोगों को कॉमरेडिटी और अन्य पेशेवरों के साथ लक्षित करेंगे।

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि टीकाकरण कार्यक्रम दिसंबर के अंत या जनवरी की शुरुआत में शुरू होगा, और नियामकों द्वारा अनुमोदित किए जाने वाले टीकों की दक्षता और सुरक्षा प्रदान करता है। फ्रांस, चीन, रूस, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित देश जल्द ही एक टीका खोजने की दौड़ में हैं।

कोरोना के बीच इस देश में शुरू हुआ बर्ड फ्लू का कहर, मारी जाएंगी 18 लाख से अधिक मुर्गियां

ब्रिटेन को है क्रिसमस से पहले कोरोनावायरस टीका आने की उम्मीद

कोरोनावायरस के मूल का राजनीतिकरण न करें: मुख्य कार्यकारी अधिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -