बिहार: यूरिया की कालाबाजारी कर रहा था विक्रेता, दर्ज हुआ केस

पटना: यूरिया का कृत्रिम संकट पैदा कर उर्वरक की कालाबाजारी करने के इलज़ाम में DAO के आदेश पर पीरो के BAO ने बिहार के इमादपुर थाने में विक्रेता शिवपूजन सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। डीएओ ने विक्रेता की अनुज्ञप्ति को भी तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। बता दें कि तरारी प्रखंड के सहियारा में मेसर्स शिव इंटरप्राइजेज दुकान से उर्वरक की कालाबाजारी किए जाने की सूचना मिली थी।

इसकी DAO ने जांच करना का आदेश भी जारी किया और इसके ठीक कुछ पल बाद जांच भी शुरू हो गई। जानकारी के मुताबिक इस जांच में मामला सही पाया गया। जहां इस बात का पता चला है कि उक्त विक्रेता द्वारा दिन में किसानों को यूरिया नहीं दी जा रही थी और दिन भर दुकान में ताला लगा हुआ रहता था। रात के अंधेरे में इसकी कालाबाजारी को बढ़ावा दिया जा रहा था। कृषि समन्यवक एवं किसान सलाहकार ने जांच में इलज़ाम को सही पाया था। किसानों ने विक्रेता पर इलज़ाम लगाया था कि 266 रुपए की यूरिया को विक्रेता द्वारा 350 रुपए में प्रति बैग बेचा जा रहा था।

इसे लेकर कृषकों ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके पहले यानी कि बीते शुक्रवार को भी तरारी प्रखंड के तीन ऊर्वरक विक्रेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी और तीनों विक्रताओं की अनुज्ञप्ति को रद्द कर दिया गया था।

बलात्कार: दर्द निवारक गोली खाकर सोई वायुसेना की महिला अफसर, नींद खुली तो शरीर पर नहीं थे कपड़े..

रात में टहलने निकली गर्भवती महिला, उठा ले गए 3 बदमाश और...

दिल्ली-राजस्थान मैच पर लगा रहे थे सट्टा, इंदौर क्राइम ब्रांच ने 5 को पकड़ा, करोड़ों का हिसाब-किताब बरामद

Most Popular

- Sponsored Advert -