बिहार के समस्तीपुर में भड़की भीषण आग, 30 घर जलकर ख़ाक..,1 मासूम की मौत, कई मवेशी भी जिन्दा जले
बिहार के समस्तीपुर में भड़की भीषण आग, 30 घर जलकर ख़ाक..,1 मासूम की मौत, कई मवेशी भी जिन्दा जले
Share:

पटना: बिहार के समस्तीपुर में भीषण आग लगने के चलते 30 घर जलकर राख हो गए हैं, जबकि जिंदा जल जाने के कारण एक मासूम की भी जान चली गई है. समस्तीपुर के विद्यापति नगर में लगी इस आग में लाखों रुपये की संपत्ति भी जलकर राख हो गई है. इलाके में आग लगने के कारण कई मवेशियों की भी झुलसकर मौत हो गई है. बता दें कि विद्यापति नगर प्रखंड के गढ़सिसई गांव में शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारी ने भीषण आग का रूप धारण कर लिया और ऐसा तांडव मचाया कि देखते ही देखते 30 घर जलकर राख का ढेर बन गए.
 
आग लगने के कारण तीन रसोई गैस सिलेंडर में जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिसके बाद स्थिति और बदतर हो गई और इसने कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया. घटना की सूचना मिलते ही भारी तादाद में जुटे ग्रामीण आग की भयावहता के सामने बेबस नजर आ रहे थे. आग लगने की इस घटना के दौरान घर में सो रहे श्रवण कुमार राम के तीन साल के बेटे अंशु कुमार की जिंदा जलकर मौत हो गयी. वहीं कई पशु भी इस आग में बुरी तरह झुलस गए और उनकी भी मौत हो गई. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया. 

बाद में दमकल विभाग की चार और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया, जिसके बाद आग की तपिश को कम किया जा सका. आग बुझाए जाने के बाद लोग अपने जले हुए आशियाने से बचे हुए सामानों को इकट्ठा करते हुए दिखाई दिए. घटना की जानकारी मिलने पर SDO की अगुवाई में अनुमंडल और प्रखंड के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू कराया. पीड़ित परिवार को चादर और भोजन मुहैया कराया गया है. अधिकारी अब आग लगने के कारण हुए नुकसान का आकलन करने में जुटे हुए हैं.

परीक्षा से पहले CBSE का लाइव वेबिनार, कल से शुरू हो रही है 10वीं और 12वीं की एग्जाम

'राम बुरा इंसान था, जबकि रावण बेहद नेक दिल..', स्टूडेंट्स को ये पढ़ा रहीं लवली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर गुरसंग कौर

सेना पर हमला करने के लिए आतंकियों को ट्रक में बैठाकर लाया था बिलाल अहमद, CISF के ऐसी हुए थे शहीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -