सेना पर हमला करने के लिए आतंकियों को ट्रक में बैठाकर लाया था बिलाल अहमद, CISF के ऐसी हुए थे शहीद
सेना पर हमला करने के लिए आतंकियों को ट्रक में बैठाकर लाया था बिलाल अहमद, CISF के ऐसी हुए थे शहीद
Share:

श्रीनगर: जम्मू के सुंजवां में हुए आतंकी हमले की जाँच में बड़ा खुलासा हुआ है। इसके अनुसार, आतंकी हमले में एक ट्रक ड्राइवर की भी अहम भूमिका थी। इस ड्राइवर का नाम बिलाल अहमद बागे बताया गया है। बिलाल को उसके सहयोगी इश्फाक के साथ अरेस्ट किया गया है। इनके मिनी ट्रक टाटा 407 को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। 22 अप्रैल 2022 (शुक्रवार) को हुए इस हमले में CISF के एक ASI शहीद हो गए थे और 5 अन्य जवान जख्मी हुए थे। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया था।

 

मारे गए दोनों आंतकी जैश-ए-मोहम्मद से ताल्लुक रखते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रक ड्राइवर बिलाल अहमद ही आतंकियों को कश्मीर से जम्मू लेकर आया था। 20 अप्रैल 2022 (बुधवार) को 4 आतंकियों ने इस हमले के लिए बॉर्डर पार की थी। इन सभी को जम्मू आना था, मगर बिलाल के ट्रक में जगह कम होने के कारण सिर्फ 2 आतंकी ही जम्मू आ सके थे। आतंकियों को सुरक्षित पहुँचाने के लिए ट्रक में एक गुप्त ठिकाना भी बनाया गया था। पुलिस अब उन जगहों की तलाश कर रही है, जहाँ से आतंकी बॉर्डर में घुसे थे। साथ ही जाँच दल ये भी जानने कि कोशिश कर रहा है कि आतंकियों के अन्य साथी व गोला-बारूद तो कहीं किसी और स्थान पर तो नहीं है। पुलिस को दोनों आतंकियों के कब्जे से मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। इसमें मौजूद डाटा और अन्य जानकारियाँ निकलवाई जा रही हैं। मोबाइल में कुछ वीडियो भी मिले हैं, जिसकी जांच करवाई जा रही है।

 

इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया था। इसमें दिख सुंजुवां इलाके से CISF जवानों की बस गुजरते नज़र आ रही है। कुछ देर बाद एक बाइक सवार गुजरता है और फिर विस्फोटों की आवाज सुनाई देने लगती है। इस एनकाउंटर में मारे गए दोनों आतंकी बड़ी वारदात की फ़िराक़ में थे। उन्होंने गोला-बारूद से भरी जैकेट पहन रखी थी। इस आतंकी हमले का मुख्य साजिशकर्ता आसिफ बताया जा रहा है। उसके भाई का नाम शफीक शेख है। शफीक 2 माह पहले ही त्राल से सुंजवां आया था। यहाँ पर वो इकबाल नामक एक शख्स के घर पर रुका था। इस दौरान उसने अखरोट की फैक्ट्री में काम भी करने लगा था। पुलिस ने मकान मालिक इकबाल को अरेस्ट कर लिया है। शफीक और उसका भाई आसिफ फरार बताए जा रहे हैं। NIA भी इस हमले की छानबीन कर रही है।

यूक्रेन ने अपने परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के लिए बड़ी मात्रा में उपकरणों की मांग की : IAEA

'हिजाब' के बाद कर्नाटक में नया विवाद, गैर-ईसाई छात्रों को जबरन 'बाइबिल' पढ़ा रहा स्कूल

राष्ट्रीय सब जूनियर महिला हॉकी में सुखवीर कौर कर सकती है पंजाब की कप्तानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -