'राम बुरा इंसान था, जबकि रावण बेहद नेक दिल..', स्टूडेंट्स को ये पढ़ा रहीं लवली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर गुरसंग कौर
'राम बुरा इंसान था, जबकि रावण बेहद नेक दिल..', स्टूडेंट्स को ये पढ़ा रहीं लवली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर गुरसंग कौर
Share:

नई दिल्ली: भगवान श्रीराम का अपमान करने वाला वीडियो वायरल होने के बाद लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) ने प्रोफेसर गुरसंग प्रीत कौर पर कार्रवाई करते हुए उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक बयान जारी करते हुए इस घटना पर खेद भी प्रकट किया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि, 'भगवान राम का अपमान करने वाली प्रोफेसर का वीडियो सामने आने के बाद उसे बर्खास्त कर दिया गया है।'

 

बयान में कहा गया है कि, 'हम यह अच्छी तरह समझते हैं कि सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो से कई लोग आहत हुए हैं, जिसमें हमारी यूनिवर्सिटी की एक प्रोफेसर को उनकी निजी राय रखते हुए सुना जा सकता है। हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि यह उनका निजी विचार है, जिसका यूनिवर्सिटी किसी भी तरह से समर्थन नहीं करती है। हमारी यूनिवर्सिटी धर्मनिरपेक्ष है, जहाँ सभी धर्मों और जाति के लोगों के साथ प्यार और सम्मान के साथ समान व्यवहार किया जाता है।' बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में बर्खास्त प्रोफेसर गुरसंग प्रीत कौर भगवान राम को बुरा इंसान कहती नज़र आ रहीं हैं। 

 

वह कह रहीं हैं कि, 'राम बुरा इंसान था। राम ने रावण जैसे नेक दिल इंसान के साथ छल किया।' कौर वीडियो में अपने स्टूडेंट्स को बता रही हैं कि राम ने रावण की हत्या करने के लिए सीता के अपहरण की साजिश रची थी, ना कि रावण ने, जिसने सीता का अपहरण किया और उन्हें लंका ले गया। कौर बार-बार यही बात दोहराती हैं। कौर अपने स्टूडेंट्स को श्रीराम के खिलाफ भड़काते हुए कहती हैं, 'क्या आप जानते हैं कि रावण एक नेक दिल इंसान था? जबकि राम अच्छा इंसान नहीं था। राम काफी शातिर था, जिसने चतुराई से सीता के अपहरण की साजिश रची और रावण को बुरा इंसान साबित कर दिया।' इसके बाद प्रोफेसर छात्रों से अपने कुतर्कों पर विचार करने को कहती हैं।

महिला की जगह दे दिया पुरुष का शव, अंतिम संस्कार से ठीक पहले आया फ़ोन और फिर...

यूक्रेन ने अपने परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के लिए बड़ी मात्रा में उपकरणों की मांग की : IAEA

'हिजाब' के बाद कर्नाटक में नया विवाद, गैर-ईसाई छात्रों को जबरन 'बाइबिल' पढ़ा रहा स्कूल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -