परीक्षा से पहले CBSE का लाइव वेबिनार, कल से शुरू हो रही है 10वीं और 12वीं की एग्जाम
परीक्षा से पहले CBSE का लाइव वेबिनार, कल से शुरू हो रही है 10वीं और 12वीं की एग्जाम
Share:

नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की एग्जाम कल यानी 26 अप्रैल 2022 से आरंभ हो रही है. इस साल देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति के मद्देनज़र बोर्ड परीक्षा 2 टर्म में आयोजित की जा रही है. CBSE बोर्ड टर्म 1 परीक्षा नवंबर-दिसंबर 2021 में हुई थी. छात्रों और शिक्षकों की परीक्षा की तैयारी की जांच करने के लिए CBSE बोर्ड लाइव वेबिनार आयोजित कर रहा है.

CBSE बोर्ड के प्रमुख विनीत जोशी आज सुबह 11 बजे एक लाइव वेबिनार का संचालन करने वाले हैं. 1 घंटे के इस लाइव वेबिनार में स्टूडेंट्स और टीचर्स को बोर्ड परीक्षा के लिए तैयार करने के कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएंगे. इससे कल वे कई तरह की दिक्कतों से बच जाएंगे. CBSE बोर्ड ने शिक्षकों के लिए इस वेबिनार में शामिल होना अनिवार्य कर दिया है.

CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों और उनके शिक्षकों की सहूलियत के लिए लाइव वेबिनार को रिकॉर्ड करके यूट्यूब पर पोस्ट कर दिया जाएगा, जिससे आप अपने फ्री टाइम के मुताबिक, कभी भी उसे देख सकेंगे. CBSE बोर्ड ने सभी संबद्ध स्कूलों को वेबकास्ट का लाइव स्ट्रीम देखने के लिए सेटअप का प्रबंध करने का निर्देश भी दिया है.

किसलिए आयोजित किया जा रहा लाइव वेबिनार ?

CBSE बोर्ड ने अपने लाइव वेबिनार को लेकर एक बयान साझा किया है. उसमें लिखा है कि, बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों और पदाधिकारियों की भूमिका और जिम्मेदारियों के संबंध में समझाने के लिए लाइव वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है. दरअसल, बोर्ड परीक्षा दो साल के अंतराल के बाद आयोजित हो रही हैं. ऐसे में छात्र काफी नर्वस हैं. इस वेबिनार से उन्हें कुछ राहत मिल सकती है.

'राम बुरा इंसान था, जबकि रावण बेहद नेक दिल..', स्टूडेंट्स को ये पढ़ा रहीं लवली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर गुरसंग कौर

सेना पर हमला करने के लिए आतंकियों को ट्रक में बैठाकर लाया था बिलाल अहमद, CISF के ऐसी हुए थे शहीद

महिला की जगह दे दिया पुरुष का शव, अंतिम संस्कार से ठीक पहले आया फ़ोन और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -