बिहार:  सीएम पद को लेकर कांग्रेस-राजद में आई दरार, गठबंधन से किया इनकार`
बिहार: सीएम पद को लेकर कांग्रेस-राजद में आई दरार, गठबंधन से किया इनकार`
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव को बिहार के सीएम पद का उम्मीदवार मान लेने को लेकर कांग्रेस और राजद के बीच तनाव गहराता ही जा रहा है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जगतानंद सिंह के बयान के बाद विवाद और बढ़ गया है.  जगतानंद सिंह ने कहा था कि जो कांग्रेसी, भाजपा का समर्थन करते हैं वही तेजस्वी का नेतृत्व नहीं स्वीकार कर रहे हैं.

राजद की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जगतानंद सिंह के बयान के बाद कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष समीर सिंह और वरिष्ठ नेता निखिल कुमार ने 2020 चुनाव को लेकर कांग्रेस का अभी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन होने की बात से ही स्पष्ट इन्कार कर दिया है.  कांग्रेसी नेता कह रहे हैं कि चुनाव के समय पार्टी निर्णय करेगी कि आखिर गठबंधन का स्वरुप कैसा होगा।

बिहार में सीएम पद को लेकर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भी तेजस्वी को सीएम पद का प्रत्याशी मानने से इन्कार किया है. किन्तु प्रदेश राजद अध्यक्ष जगतानंद सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि वर्ष 2000 से ही बिहार में कांग्रेस ने राजद के नेतृत्व को स्वीकार कर लिया था.  2019 में भी कांग्रेस ने तेजस्वी की अगुवाई में ही चुनाव लड़ा था. जगदानंद सिंह के अध्यक्ष के इस बयान ने कांग्रेसियों के बीच हलचल बढ़ा दी है. 

दिल्ली विधानसभा के चुनावी दंगल में कूदी कांग्रेस, फाइनल कर ली 20 सीटें

CAA के खिलाफ केरल सरकार ने दिया विज्ञापन, गवर्नर आरिफ खान बोले- ये सरकारी पैसे का दुरूपयोग

जबरदस्त विरोध प्रदर्शन के बीच कोलकाता पहुंचे प्रधानमंत्री, सड़क पर लगे 'गो बैक मोदी' के पोस्टर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -