दिल्ली विधानसभा के चुनावी दंगल में कूदी कांग्रेस, फाइनल कर ली 20 सीटें
दिल्ली विधानसभा के चुनावी दंगल में कूदी कांग्रेस, फाइनल कर ली 20 सीटें
Share:

नई दिल्ली: देश में भले हो या न हो, किन्तु दिल्ली में तो कांग्रेस डूबता जहाज है ही. यहां सीधा मुकाबला केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है. कांग्रेस तो केवल वोट काटने के लिए मैदान में है. खैर, संविधान प्रदत्त अधिकार का लाभ उठाते हुए ये पार्टी भी दिल्ली में भी किस्मत आज़मा रही है. कांग्रेस दिल्ली चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची तैयार करने में लगी है और अब तक दिल्ली की सत्तर विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने बीस प्रत्याशी निर्धारित करने में सफलता पा ली है.

यदि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चाहा तो बाकी सीटों पर जानकारी भी आज रात तक आ सकती है. सीट विभाजन कांग्रेस के लिए सरल काम नहीं होगा. बरसों से यहां नेतागिरी करने वाले पुराने कांग्रेसी नेता अपना नाम इस सूची से बाहर देखना पसंद नहीं करेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि तय हुई इन  20 सीटों में से अधिकतर पर कोई विवाद नहीं होगा, लेकिन कुछ सीटों पर कुछ बड़े नेताओं के लिए अशुभ समाचार आ सकता है. 

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेंट बीते तीन दिनों से नाम लिख-लिख कर मिटा रही है, किन्तु अब तक आधे नाम भी सूची में नहीं लिख पाई है. सोनिया से लिखित आदेश की प्राप्ति के पहले राहुल से मौखिक आदेश भी प्राप्त किये जा रहे हैं. बड़े-बड़े लोगों के कॉल आ रहे हैं तो कई बड़े लोग खुद ही कांग्रेस दफ्तर पहुंच कर डेरा डाल चुके हैं. 

CAA के खिलाफ केरल सरकार ने दिया विज्ञापन, गवर्नर आरिफ खान बोले- ये सरकारी पैसे का दुरूपयोग

जबरदस्त विरोध प्रदर्शन के बीच कोलकाता पहुंचे प्रधानमंत्री, सड़क पर लगे 'गो बैक मोदी' के पोस्टर

Hunar Haat : योगी आदित्यनाथ का कथन कारीगरों को जमीन नहीं, सरकार के सहयोग की जरूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -