पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने बिहार में मचाया हड़कंप, धर्मेंद्र प्रधान पर दर्ज हुआ मुकदमा
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने बिहार में मचाया हड़कंप, धर्मेंद्र प्रधान पर दर्ज हुआ मुकदमा
Share:

पटना: पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दामों ने लोगों को परेशान कर दिया है। बिहार ऐसा 11वां प्रदेश बन गया है, जहां पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर या इससे ज्यादा हो गई हैं। राज्य के सभी शहरों व कस्बों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हैं। पटना में पेट्रोल 100.47 रुपये से ज्यादा और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा दाम पर बिका। राज्य के सभी कस्बों में पेट्रोल 100 रुपये के ऊपर मिल रहा है। ऐसे में व्यक्तियों की नाराजगी भी बढ़ती जा रही है।

वही इसी गुस्से का इजहार करते हुए  मुजफ्फरपुर की सीजेएम अदालत में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया गया है। कहा जा रहा है कि स्थानीय रहवासी तमन्ना हाशमी ने यह मुकदमा दर्ज करवाया है। तमन्ना हाशमी द्वारा सोमवार को दर्ज शिकायत में आरोप लगाया कि कच्चे तेल के दाम कम होने के बाद भी देश भर में महंगा पेट्रोल बेचा जाना एक षड्यंत्र है। नामचीन व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दायर कराने के लिए जानी जाने वाली हाशमी ने आईपीसी की धारा 420, 295 व 295 (ए) तथा 511 (अपराध करने का प्रयास) के तहत प्रधान पर मामला दायर करने की मांग की है। 

कोर्ट ने केस की सुनवाई की अगली दिनांक 2 जुलाई मुकर्रर की है। प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में स्थानीय रहवासी तथा परिवादी तमन्ना हाशमी ने प्रधान के विरुद्ध दर्ज उक्त परिवाद में आरोप लगाया है कि पेट्रोलियम उत्पादक देशों में कच्चे तेलों के दाम कम होने के बाद भी निरंतर एक षड्यंत्र के तहत पेट्रोल-डीजल अधिक कीमतों पर बेचा जा रहा है। 

6 अभिनेत्रियों संग रेव पार्टी कर रहीं थीं हिना पांचाल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

शराब और PUBG का चढ़ा ऐसा भूत कि अपनी ही बहन का उजाड़ दिया घर

छुट्टी पर गाँव आए फौजी की गला घोंट कर हत्या, घर के पास एक ऑटो में मिली लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -