बिहार में जारी हुआ 48 घंटों के लिए बारिश और वज्रपात का अलर्ट
बिहार में जारी हुआ 48 घंटों के लिए बारिश और वज्रपात का अलर्ट
Share:

पटना: तपती धूप और उमस से राहत दिलाने के लिए भारी बारिश सभी को चाहिए। इस समय बारिश बहुत जरूरी है ऐसे में हाल ही में मौसम विभाग ने एक जानकारी शेयर की है। इस जानकारी के मुताबिक बिहार में बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहने वाला है। इसी के साथ आने वाले 48 घंटों के लिए राज्य में बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा कुछ जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

आपको बता दें कि इन जिलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया जा चुका है। इस बारे में IMD ने बताया है कि, ''मानसून की टर्फ लाइन यूपी से बिहार होते हुए बंगाल से असम तक जा रही है जबकि एक दूसरी टर्फ लाइन उत्तर पूर्व बिहार से उड़ीसा तक दिख रही है। अगले 48 घंटे में राज्य के सभी जिलों के लिए बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है।''

इसी के साथ यह भी बताया जा रहा है कि उत्तर बिहार और दक्षिण पश्चिम बिहार के कुछ जिलों में बारिश और वज्रपात की तीव्रता ज्यादा रहेगी इसलिए 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस समय बिहार के जिन जिलों के लिए अगले 24 घंटे में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है उनमे राजधानी पटना, नालंदा, रोहतास, नवादा, गया, जहानाबाद व आसपास के जिले शामिल है। इन जिलों में हल्की या तेज बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि बिहार में पिछले 24 घंटे में उत्तरी भाग में बारिश हुई है।

पीली बिकिनी में कियारा आडवाणी ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान, दिल थामकर देंखे तस्वीरें

आमिर-किरण के तलाक पर फातिमा सना शेख को तीसरी पत्नी कह रहे हैं लोग

तिहाड़ में बंद सुशील कुमार के बढ़े भाव, जेल प्रशासन से बोले- मन नहीं लग रहा है प्लीज...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -