Bihar Lok sabha election results 2019: बिहार में पहला रुझान, BJP हुई आगे
Bihar Lok sabha election results 2019: बिहार में पहला रुझान, BJP हुई आगे
Share:

पटना: लोकसभा चुनाव 2019 का आज रिजल्ट आने वाला है. वहीं बिहार में 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़े 626 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला भी आज ही होने वाला है. आज सुबह आठ बजे से ही वोटों की गिनती शुरू हो गई है. वहीं वोटों की गिनती में लगाए गए सभी कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं और निर्वाचन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने एवं मतगणना की वीडियोग्राफी कराने का निर्देश दिया है. इसी के साथ केंद्र में सरकार बनाने में लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट काफी मायने रखने वाला है.

बिहार की 40 सीटों पर हो रही काउंटिंग को लेकर रुझान आने शुरू हो चुके हैं और पहला रुझान बीजेपी के पक्ष में गया है. जी हाँ, वहीं पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं और उनका कहना है कि ''जनता पीएम नरेंद्र मोदी के साथ है, जिन्होंने पांच साल में बहुत काम किया है. इस काम पर ही जनता विश्वास जता रही है. पूरे देश में एनडीए की जीत होगी और मोदी जी फिर से पीएम बनेंगे.'' केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ''पाटलिपुत्र की जनता ही हमारे लिए मां और पिता हैं. हम उसके लिए काम करते रहे हैं.'' वहीं पटना साहिब से एनडीए प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं. उनका कहना है कि ''आज ऐतिहासिक नतीजे आएंगे.''

आपको बता दें कि रिजल्ट से पहले की रात रविशंकर प्रसाद ने संगीत सुनकर और परिजनों से बात करके बितायी. वहीं ईवीएम पर सवाल उठाए जाने को लेकर भी रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष की आलोचना की और कहा ''जब मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनाव जीते, तब ईवीएम पर सवाल नहीं उठे. ममता दीदी और मनमोहन सिंह भी इवीएम से हुए चुनाव से सत्ता में रहे. हथियार लहरनेवाले पूर्व विधायक पर रविशंकर प्रसाद ने कार्रवाई की मांग की.'' इसी के साथ पटना साहिब लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद के आवास पर लड्डू बंटने लगे हैं और समर्थक फूल और माला लेकर केंद्रीय मंत्री के आवास पहुंचने लगे हैं. इस बात का सभी को विश्वास है कि पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद जीत दर्ज किए हैं और इस मामले में समर्थकों का कहना है कि आज का दिन खास है.

भोपाल के चुनावी नतीजों पर टिकी है देशभर की नजरें

दिल्ली-एनसीआर की 12 सीटों पर है देशभर की नजर, जानिए पूरा हाल

बिहार लोकसभा चुनाव महामुकाबले में कौन जीतेगा बाजी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -