बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की आरोपी 'मंजू वर्मा' को JDU ने बनाया उम्मीदवार
बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की आरोपी 'मंजू वर्मा' को JDU ने बनाया उम्मीदवार
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए अपने 115 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। JDU की बिहार इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में बिहार विधानसभा चुनावों के लिए JDU 122 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। इसमें 115 सीट पर JDU और सात सीटों पर सहयोगी जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) चुनाव लड़ेगी।

JDU ने बिहार चुनाव में मंजू वर्मा को भी टिकट दिया है, दरअसल, ये वही मंजू वर्मा हैं, जिनका नाम मुजफ्फरपुर बालिका गृह काण्ड में आया था। उस वक़्त मंजू वर्मा नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में सामाजिक न्याय मंत्री थीं। इस घटना के बाद जदयू ने उन्हें पार्टी से सस्पेंड भी कर दिया था। ऐसे में अब पार्टी ने विवादों में रहीं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को चेरिया विधानसभा सीट से चुनाव में उतारा है। आरोपी वर्मा इस वक़्त जमानत पर बाहर हैं।

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के दौरान मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा का नाम भी सामने आया था। गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में करीब 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई थी, इस मामले पर काफी हंगामा मचा था।

हाथरस केस: योगी सरकार पर प्रियंका का वार, कहा- पीड़िता को बदनामी नहीं, न्याय चाहिए

मोदी सरकार में हुआ 12,000 करोड़ का लौह अयस्क निर्यात घोटाला, कांग्रेस का आरोप

ममता सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरी भाजपा, हावड़ा ब्रिज पूरी तरह बंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -